जागरण संवाददाता, आगरा: सरकार व्यापारियों की सभी समस्याओं को लेकर गंभीर है। उनका प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण भी किया जा रहा है, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं। निर्यातकों के रिफंड का जल्द निस्तारण होगा। यह बातें गुरुवार को लघु उद्योग भारती के रजत जयंती वर्ष के शुभारंभ पर हुए लघु उद्योग भारती स्थापना एवं उद्यमी संवाद कार्यक्रम में प्रदेश के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने कहीं। वह फतेहाबाह रोड स्थित होटल हॉवर्ड प्लाजा में हुए कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने आए थे।

उन्होंने बताया कि सरकार हमेशा आपके साथ खड़ी है। निर्यातकों के रिफंड की दिक्कत दूर की जाएगी। अलग अलग स्टॉक रजिस्टर की परेशानी खत्म करने को उनको क्लब करके रखे। सरकार भी इसका समाधान निकालेगी। कृषि कार्य में प्रयोग होने वाले कुछ उपकरणों की सूची बनाएं, ताकि उन्हें जीएसटी मुक्त किया जा सके। रिफंड दाखिल करने के बाद भी नोटिस आने की शिकायत को गंभीरता से लेकर उनका निस्तारण किया जाएगा। ई वे बिल को लेकर कोई समस्या है तो सुझाव दें। सरलीकरण किया जाएगा।

लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गर्ग ने कहा कि निर्यातकों को जुलाई से सितंबर तक का एसजीएसटी रिफंड नहीं मिला। इसके लिए 10 दिन में आदेश जारी होना चाहिए। साथ ही जीएसटी रिर्टन में संशोधन का मौका मिले। वित्त राज्यमंत्री ने इसे जीएसटी काउंसिल में रखने का भरोसा दिलाया। वहीं व्यापारियों ने हाथरस में वाणिज्य कर विभाग के एसआइबी अधिकारी की शिकायत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने की। मेयर नवीन जैन, विधायक जगन प्रसाद गर्ग, संपर्क प्रमुख मनीष अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष राजीव बंसल, अनुज सिंघल, जिलाध्यक्ष भुवेश अग्रवाल, विजय गुप्ता, श्याम सुंदर अग्रवाल, अंशुल अग्रवाल, जतिन अग्रवाल, गौरव गोयल, संजीव जैन आदि मौजूद रहे।

सात उद्यमियों का हुआ सम्मान

समारोह में सात उद्यमियों अजय अग्रवाल, राजेश मंगल, सिंद्धात मित्तल, विश्नु कुमार गोयल, हेमंत अग्रवाल फीरोजाबाद, नीरज गुप्ता, अनिल गर्ग का सम्मान किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस