Move to Jagran APP

जनकपुरी में दिखेंगे सब साथ, सुलह की उम्मीद

आगरा: विजय नगर में प्रस्तावित जनकपुरी भले ही विवादों के कारण चर्चा में हो, लेकिन अब सबके सहयोग से महोत्सव का आयोजन होगा। यह बात समिति के अध्यक्ष समीर चतुर्वेदी ने कही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 09:16 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 09:16 PM (IST)
जनकपुरी में दिखेंगे सब साथ, सुलह की उम्मीद
जनकपुरी में दिखेंगे सब साथ, सुलह की उम्मीद

जागरण संवाददाता, आगरा: विजय नगर में प्रस्तावित जनकपुरी भले ही विवादों के कारण चर्चा में हो, लेकिन क्षेत्रीय लोगों ने अभी तक उम्मीद नहीं छोड़ी है। उन्हें भरोसा है कि जल्द ही विवाद खत्म होगा और सभी मिलकर नए सिरे से आयोजन को भव्य रूप देंगे। इसी मंशा से जनकपुरी आयोजन समिति ने मंगलवार को विजय नगर स्थित आगरा आयरन फाउंडर्स एसोसिएशन कार्यालय में बैठक की।

loksabha election banner

बैठक में क्षेत्र की ¨रग रोड, नार्थ और ओल्ड विजय नगर कॉलोनी के करीब-करीब 100 लोग मौजूद रहे। सभी ने आयोजन में खुद को भी शामिल किए जाने की मांग की। जनकपुरी आयोजन समिति अध्यक्ष समीर चतुर्वेदी ने बताया कि भगवान के स्वागत की तैयारियों में जुट जाएं और आयोजन भव्य बनाने में सहयोग दें। जल्द ही समिति का विस्तार कर सभी को समायोजित किया जाएगा, ताकि सभी अपनी सहभागिता निभा सकें।

बनेगी 40 कमेटियों की जंबो कमेटी

महामंत्री पार्षद नेहा गुप्ता ने बताया कि जनकपुरी को सफलता बनाने के लिए जंबो कमेटी तैयार होगी, इसमें चंदा कमेटी, विकास कमेटी, महिला कमेटी, मंच कमेटी जैसी 40 कमेटियों का गठन किया जाएगा। ताकि सभी की जिम्मेदारी और सहभागिता हो। वहीं विकास कार्यो के लिए प्रस्ताव भी जल्द से जल्द भेजें, जिससे काम आगे बढ़ सके।

स्वागताध्यक्ष और राजा जनक के लिए आए आवेदन

विवाद अपनी जगह है, लेकिन लगता है कि जनकपुरी क्षेत्र में सजने से क्षेत्रीय लोगों की सालों पुरानी मुराद पूरी हो गई है। महामंत्री संजय अग्रवाल ने बताया कि लोगों में इतना उत्साह है कि स्वागताध्यक्ष के लिए 12 लोग अब तक आवेदन कर चुके हैं, जबकि राजा जनक के लिए भी तीन आवेदन आ चुके हैं। जल्द ही आयोजन कमेटी सर्वसम्मति से स्वागताध्यक्ष और राजा जनक का नाम घोषित करेगी।

सुंदर कांड पाठ से होगा शुभारंभ : समिति मीडिया प्रभारी मनीष अग्रवाल ने बताया कि आयोजन का श्रीगणेश करने के लिए आयोजन समिति शुक्रवार को विजय नगर स्थित राधा कृष्ण मंदिर में भगवान श्रीराम के स्वागत के लिए सुंदर कांड पाठ का आयोजन करेगी। दोपहर तीन बजे से प्रारंभ होने वाले कार्यक्रम में क्षेत्रीय लोग हिस्सा लेंगे।

एक जुलाई को वृहद बैठक

संयोजक सुरेंद्र गुप्ता ने बताया कि एक जुलाई को आयोजन समिति एक बड़ी बैठक करेगी। इसमें श्री रामलीला कमेटी अध्यक्ष महामंत्री और मेयर के साथ क्षेत्रीय लोग और गणमान्य भी मौजूद रहेंगे। साथ ही जनकमंच को भव्य बनाने के लिए विशेषज्ञों से विमर्श किया जाएगा।

यह रहे मौजूद

बैठक में अशोक गुप्ता, धर्मेद्र गर्ग, प्रवीन अग्रवाल, अंबुज सिंघल, अतुल गुप्ता, अनुज सिंघल, विनय मित्तल, अशोक चांदी, नीतेश अग्रवाल, नरेंद्र बंसल, छवि अग्रवाल, छोटेलाल बंसल, गिरीश चंद गोयल, कुमुद सिंघल, मोंटू भार्गव, देवाशीश शर्मा, अशोक मोदी, राजू गुप्ता आदि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.