आगरा: अति सुरक्षित माने जाने वाले सर्किट हाउस मार्ग पर बुधवार बदमाशों ने दुस्साहस दिखाया। पीएसी गेस्ट हाउस गेट के सामने सशस्त्र गारद की मौजूदगी में पीडब्ल्यूडी के सेवानिवृत्त बड़े बाबू से एक लाख रुपये लूट लिए।

ताजगंज के मदरसा दखनाई निवासी मुकेश कुमार को अपना पेट का ऑपरेशन कराना है। उन्होंने इसके लिए बुधवार दोपहर डेढ़ बजे विभव नगर स्थित बैंक से एक लाख रुपये निकाले। कुछ रकम उनको पीएसी परिसर स्थित डाकघर से निकालनी थी। गेस्ट हाउस गेट के सामने एक्टिवा खड़ी करके वह सड़क पार करने लगे। इसी दौरान काली पल्सर सवार दो बदमाश उनके हाथ से रुपयों भरा थैला लूटकर भाग गए।

मुकेश कुछ समझते तब तक बदमाश पुरानी मंडी चौराहे की ओर पहुंच चुके थे। उन्होंने गेस्ट हाउस गेट पर तैनात सशस्त्र जवान और 100 नंबर पर घटना की सूचना दी। फोर्स मौके पर पहुंच गया। बदमाशों द्वारा बैंक से ही मुकेश के पीछे लगने की आशंका पर पुलिस ने वहां के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसमें दिखे संदिग्धों के बारे में पता किया जा रहा है। सीओ सदर उदयराज सिंह ने बताया बदमाशों का सुराग लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

गेस्ट हाउस के गेट पर लगा है कैमरा : पीएसी गेस्ट हाउस के मुख्य गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगा है। उसका फोकस गेट के आसपास है। पुलिस ने उसे चेक किया लेकिन फुटेज नहीं मिली।

अपराधी पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं, लेकिन उन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। शहर में आए दिन लूट की वारदात हो रही हैं। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। महिलाओं के गले से चैन लूटने की घटनाएं तो पुलिस दर्ज भी नहीं करती है।

Posted By: Jagran