आगरा, जेएनएन। जनाब सरकार चीख चीख कर कह रही है कि कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रखें, कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए बाहर न निकलें। जहां हैं वहीं रहें। लेकिन हमारे देश की जनता है कि कुछ समझने का प्रयास ही नहीं कर रही। एक ओर दिन पर दिन बढ़ते कोरोना संक्रमण से पीडि़त लोगों की संख्‍या तो दूसरी ओर अपनी मनमर्जी करने वाली जनता। जिन पर न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का असर है और न ही महामारी अधिनियम कानून के उल्‍लंघन पर होने वाली कार्रवाई का। आगरा मंडल में कई जगह लॉकडाउन का खुला उल्‍लंघन चौथे दिन देखने का मिला। मैनपुरी में करहल के गांव सैय्यदपुर केहरी के काली मंदिर में दर्जनों लोगों की भीड़ नेजा चढ़ाने के लिए एकत्र हुई। एक दूसरे से सट कर लोग सामाजिक या शारीरिक दूरी जैसी बातों को खुलेआम नजरअंदाज करते हुए दिखे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने 18 नामजद और 25-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। नामजदों में से तीन को गिरफ्तार भी कर लिया गया। एसपी अजय कुमार ने लोगों को चेतावनी दी है कि धार्मिक आयोजन आदि के नाम पर नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उधर फीरोजाबाद में सैंकड़ों की संख्‍या में लोग प्राइवेट वाहनों से अपने गंतव्‍य की ओर जाते हुए देखे गए। दूर शहरों से आने वाले लोगों का सिलसिला लगातार जारी है। प्राइवेट वाहनों पर लद कर ये लोग सफर कर रहे हैं। शनिवार दोपहर टूंडला टोल पर सैंकड़ों लोगों की भीड़ टैंकर, टैंपो और ट्रकों पर लदी हुई निकली। किसी ने कहीं भी कोई रोक टोक नहीं की।

शमसाबाद में फंसे हैं मध्‍य प्रदेश के एक हजार मजदूर

मध्‍य प्रदेश से आलू की खोदाई के लिए आए एक हजार मजदूर लॉकडाउन के बाद यहीं फंस गए हैं। शुक्रवार को उन्‍होंने किसान संगठनों से संपर्क किया। सोशल मीडिया पर प्रचार होते ही एसओ अरविंद सिंह ने संज्ञान लिया। किसान नेता रामनिवास रघुवंशी के अनुसार एसओ को बताया गया कि पिछले दिनों मध्‍यप्रदेश के गुना, सीपरी समेत कई इलाकों से मजदूर आलू खोदाई के लिए भाड़े पर आए थे। फसल की खोदाई के दौरान ही लॉकडाउन हो गया। इससे वे यहीं फंस गए। वे घर जाना चाहते हैं लेकिन बाहर पुलिस पिटाई कर रही है। एसओ का कहना है कि मजदूरों की समस्‍या से उच्‍चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। इसका जल्‍द समाधान कराया जाएगा।  

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस