Move to Jagran APP

अब नहीं होगी जल की बर्बादी

संवाद सूत्र, फतेहाबाद: कस्बे में हर रोज बर्बाद हो रहे सैकड़ों लीटर पानी को बचाने की मुहिम शुरू हो गई

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 07:59 PM (IST)
अब नहीं होगी जल की बर्बादी
अब नहीं होगी जल की बर्बादी

संवाद सूत्र, फतेहाबाद: कस्बे में हर रोज बर्बाद हो रहे सैकड़ों लीटर पानी को बचाने की मुहिम शुरू हो गई है। जागरण ने जलदान अभियान के तहत पाइप लाइन लीकेज से हो रहे नुकसान की हकीकत उजागर की थी। जिसके बाद नगर पंचायत अध्यक्ष ने खुद मामले में सक्रियता दिखाई। पंचायत कर्मचारियों के माध्यम से कारीगर भेज कर लीकेज हुई पाइप लाइन को दुरुस्त कराया।

loksabha election banner

दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे जलदान अभियान का अब लोगों के साथ कार्यदायी संस्था नगर पंचायत पर भी झलकने लगा है। दैनिक जागरण की टीम सोमवार को जब कस्बा के मुहल्ला पठान, पुरानी गल्ला मंडी, जमुना गली आदि से गुजर रही थी तो पानी का झरने फूटते देखा। टीम ने इसकी सूचना नगर पंचायत अध्यक्ष आशा देवी चक को दी। अध्यक्ष ने तुरंत टीम भेज कर लीकेज पाइप लाइन को ठीक करा दिया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र को लोगों को पानी का दुरुपयोग न करने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा।

पुरानी जंग लगी पाइप लाइनें हो जाती हैं लीक

नगर पंचायत अध्यक्ष आशा देवी व जलकर प्रभारी योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि जमीन के अंदर दबी होने एवं लगभग 40 वर्ष पुरानी पाइप लाइन जंग लगने और रोड पर लोड बढ़ने के दबाव में आकर टूट जाती है। इस समस्या के निदान के लिए भी योजना बनाई जा रही है।

इन सभी स्थानों पर रुकी लीकेज नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि राजकुमार ने बताया कि सोमवार को नगर पंचायत कर्मचारियों द्वारा जमुना गली, बादशाही बाग, पुरानी गल्ला मंडी, गाधी चौक, पठान मुहल्ला में पाइप लाइन का काम कराया गया।

दैनिक जागरण की पहल पानी बचाओ का हम स्वागत करते हैं। जिसकी वजह से कस्बावासियों को भरपूर पानी मिलेगा।

अध्यक्ष, वस्त्र व्यवसाय समिति फतेहाबाद पानी लीकेज होने की वजह से गंदा पानी सप्लाई होता था। अब गंदे पानी से निजात मिलेगी। पीने के लिए स्वछ पानी की सप्लाई मिलेगी।

-सुनीता गुप्ता, अध्यक्ष महिला मंडल फतेहाबाद जल ही जीवन है हम पानी को बर्बाद करने पर तुले हैं। हम व्यर्थ में पानी बर्बाद न करें। सही मायने में यही पहल है।

विनोद कुमार गुप्ता सभासद पाइप लाइन लीकेज होने की वजह से कस्बावासियों को कम पानी मिल पाता था। अब ठीक हो जाने की वजह से भरपूर पानी मिलेगा। साथ ही जिन मोहल्लों में अब तक पानी नहीं मिल पाता था, उनको भी पानी की सप्लाई मिलेगी।

-अभिषेक गुप्ता, सभासद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.