Move to Jagran APP

Agra Corona Update: एक बार फिर कोरोना वायरस पकड़ रहा जोर, आगरा में हर घंटे एक से ज्यादा संक्रमित

Agra Corona News Update आगरा में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है। त्योहार पर बढ़ गए कोरोना के सक्रिय केस 97 तक पहुंचे। महाराष्ट्र और दिल्ली से आने वालों से फैल रहा संक्रमण।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 09:06 AM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 09:06 AM (IST)
Agra Corona Update: एक बार फिर कोरोना वायरस पकड़ रहा जोर, आगरा में हर घंटे एक से ज्यादा संक्रमित
Agra Coronavirus Update:आगरा में कोरोना वायरस के सक्रिय केस बढ़ रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में एक बार फिर कोरोना बेकाबू हो गया है। त्योहार पर महाराष्ट्र, दिल्ली सहित अन्य राज्यों से लौटे लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनके संपर्क में आने से स्वजन भी संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं, सक्रिय केस 97 तक पहुंच गए हैं। हर घंटे में कोरोना का एक से अधिक केस मिल रहा है, बीते 24 घंटे में 33 केस मिले हैं।

loksabha election banner

पिछले सात दिन से कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। एक दिन में 34 से अधिक केस मिल चुके हैं। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि बाहर से आ रहे लोगों से संक्रमण फैल रहा है। सर्दी जुकाम और बुखार होने पर कोरोना की जांच करा लें।

एक वर्ष का मासूम भी संक्रमित

बीते 24 घंटे में कोरोना की जांच के लिए 1829 सैंपल लिए गए। महर्षिपुरम सिकंदरा निवासी 1 वर्ष के मासूम, रायभा निवासी आठ वर्ष की बालिका, 70 वर्ष के वेस्ट अर्जुन नगर, 65 वर्ष के पश्चिमपुरी, कुंडौल निवासी तीन मरीज, 60 वर्ष की दहतोरा निवासी महिला के साथ ही आगरा कैंट और आइएसबीटी पर बाहर से आए लोगों की जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है। कोरोना के मरीजों का घर पर इलाज चल रहा है।

गुरुवार को मिले सबसे अधिक 34 केस

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर लिए जा रहे सैंपल में कोरोना की पुष्टि हुई है, महाराष्ट्र, दिल्ली और पश्चिम बंगाल से लौटे 10 लोगों की कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। अकोला, मलपुरा और बिचपुरी में 15 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दो स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित सात मरीज ठीक हुए हैं।

कोविड हास्पिटल भी तैयार

कोरोना के नए केस में मरीजों में मामूली लक्षण मिल रहे हैं। इनका इलाज घर पर ही चल रहा है। कोरोना के सक्रिय केस बढ़ने के साथ ही कोविड हास्पिटल में तैयारी शुरू हो गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों की तबीयत बिगड़ने पर कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया जाएगा।

कोरोना मरीजों में मिल रहे लक्षण

− तेज बुखार, सर्दी जुकाम और बुखार

− खांसी, भूख कम लगना

− पेट संबंधी समस्या

एम्बुलेंस सेवाएं

108 सेवा- 35

ALS सेवा- 02

102 सेवा- 44


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.