आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। रविवार को कोरोना के पांच नए केस मिले हैं। अब 15 सक्रिय केस हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एसके वर्मन ने बताया कि कोरोना की जांच के लिए 1500 सैंपल लिए गए।

दयालबाग क्षेत्र के रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए दो लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एयरफोर्स कर्मी के साथ ही देहात में एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमित चार मरीज ठीक हुए हैं। अब 15 सक्रिय केस हैं।

वैक्सीन जरूर लगवाएं

सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव का कहना है सर्दी जुकाम और बुखार की समस्या है तो अपनी कोरोना की जांच करा लें। जिससे परिवार के अन्य सदस्यों को संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा। वहीं, घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनें और वैक्सीन जरूर लगवाएं। सीएमओ का कहना है कि जनपद में कोरोना के केस मिल रहे हैं। धीरे-धीरे नए मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, जोकि चिंता का विषय बन सकती है, इसलिए जिन लोगों ने वैक्सीन की खुराक नहीं ली है, वे वैक्सीन लगवाएं। जो पहली डोज लगवा चुके हैं वे दूसरी डोज लगवाएं। बूस्टर डोज भी उपलब्ध है। कोविड के बढ़ते कदमों को रोकना है तो कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा।

करें बचाव

— मास्क लगाकर रखें, भीड़ वाले स्थानों पर मास्क न हटाएं

— घर से निकलते समय सैनिटाइजर साथ लेकर जाएं

— अपने हाथों को बार बार साबुन से धोएं

— खाने में कोई भी ऐसी चीज नहीं खाएं, जो गला खराब करे

— संदिग्धों से दूरी बनाकर रखें

बाहर से लौट रहे लोगों से खतरा, कराएं जांच

गर्मियों की छुट्टी में लोग घूमने के लिए गए थे, अब लौटने लगे हैं। इनसे भी संक्रमण का खतरा है। 

Edited By: Abhishek Saxena