Move to Jagran APP

विजय नगर में रार, तीन जगह के विकल्प तैयार

आगरा: विजय नगर में सजने वाली जनकपुरी के लिए मुश्किल वक्त शुरु हो चुका है। आयोजन को लेकर दो समितियों के सामने आने के बाद अब तीन और आवेदन आ गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 07:28 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 07:28 AM (IST)
विजय नगर में रार, तीन जगह के विकल्प तैयार
विजय नगर में रार, तीन जगह के विकल्प तैयार

जागरण संवाददाता, आगरा: विजय नगर में सजने वाली जनकपुरी के लिए मुश्किल वक्त शुरु हो चुका है। आयोजन को लेकर बनी दो कमेटियों का विवाद चरम पर पहुंचने के बाद श्रीराम लीला कमेटी अध्यक्ष ने उन्हें दो दिन का वक्त दिया था। लेकिन वक्त चुका है। दूसरी तरफ शहर के तीन अन्य क्षेत्रों से जनकपुरी सजाने के लिए प्रस्ताव आ चुके हैं, जबकि एक अन्य जगह के लोग तैयारी में हैं। ऐसे में समझौता न होने की स्थिति में गुरुवार को जनकपुरी कहीं और सजाने के फैसले पर मुहर लग सकती है।

loksabha election banner

विवाद थामने के लिए बीच में आए रामलीला कमेटी अध्यक्ष ने दोनों कमेटियों को समझौते के लिए 25 जून तक का वक्त दिया था। लेकिन विधान सभा याचिका समिति की बैठक के कारण उन्हें सोमवार को लखनऊ जाना पड़ा। उन्होंने बताया कि बैठक के कारण दो दिन के लिए मैं लखनऊ जा रहा हूं। इसलिए दोनों समितियों को विवाद खत्म कर समझौता करने के लिए दो अतिरिक्त दिन का समय दिया है। इस पर भी बात नहीं बनी तो, लॉयर्स कॉलोनी, जयपुर हाउस और केके नगर के सामने स्थित हरदीप एंक्लेव क्षेत्र से जनकपुरी सजाने का प्रस्ताव आ चुका है, जबकि दयालबाग के लोग भी प्रस्ताव भेजने की बात कर चुके हैं। इसलिए दोनों समिति अच्छी तरह सोच-समझ कर निर्णय लें।

बुलाएंगे रामलीला कमेटी की बैठक

उन्होंने बताया कि बैठक में शामिल होकर वह बृहस्पतिवार को लौटेंगे। उसी दिन वह श्रीराम लीला कमेटी की बैठक बुलाकर मामले पर इस संबंध में निर्णय ले लेंगे। जनकपुरी आयोजन शहर के लोगों को आपस में जोड़ने के लिए किया जाता है, न कि लड़ाने के लिए और विजय नगर में हालात सुधरते नहीं दिख रहे क्योंकि दोनों ही पक्षों में से कोई भी झुकने को तैयार नहीं है। ऐसे में विवाद बढ़े और आयोजन पर कोई कलंक लगे, विवाद को ही हटा देना उचित रहेगा।

दोनों कमेटियों को एक दूसरे की पहल का इंतजार

एक तरफ श्रीराम लीला कमेटी दोनों समितियों के बीच सुलह की उम्मीद कर रही है, तो वहीं दोनों कमेटियां भी एक दूसरे की पहल के इंतजार में हैं। साथ ही विवाद लंबा होने के कारण एक दूसरे से पहल करने पर भी हिचक महसूस हो रही है। ऐसे में किसी प्रबुद्ध व्यक्ति की तलाश की जा रही है, जो सेतु का काम करे।

उमेश गुप्ता की न

विवाद खत्म कराने के लिए आगरा चेंस के उमेश गुप्ता को बतौर अध्यक्ष लाने का प्रस्ताव लाया गया था। उनसे समिति पदाधिकारियों ने सोमवार को संपर्क किया। फिलहाल उन्होंने जिम्मेदारी लेने के फैसले को टाल दिया है। वह बतौर कार्यकर्ता सहयोग को तैयार है। सूत्रों की माने तो उनके इस निर्णय के पीछे विवाद को कारण माना जा रहा है।

विकास कार्यो को लेकर किया दौरा

एक तरफ विवाद तेज हैं, तो वहीं दूसरी तरफ आयोजन समिति अपनी तैयारियों को परवान चढ़ाने में लगी है। सोमवार को विकास समिति अध्यक्ष पार्षद नेहा गुप्ता ने अपनी टीम के साथ नार्थ विजय नगर कॉलोनी क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सीवर की समस्या को देखा। उनके साथ संजय अग्रवाल, पूर्व पार्षद संजय अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, अनुज सिंघल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.