आगरा, जागरण संवाददाता। इंस्पायर अवार्ड की जिला प्रतियोगिताएं दिसंबर के पहले हफ्ते में होना प्रस्तावित हैं। 12 जिलों को छोड़कर प्रदेश के अन्य जिलों ने अब तक प्रदर्शनी में भेजे जाने वाले प्रोजेक्ट व माडल अपलोड नहीं किए हैं। आगरा जिले के साथ अन्य जिलों की भी यही स्थिति है। इसे देखते हुए अपर शिक्षा निदेशक मंजू शर्मा ने 30 नवंबर तक विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट और माडल की मानक कंपटीशन एप के माध्यम से अपलोड करने के निर्देश दिए हैं।

स्थिति यह है कि आगरा जिले से भेजे गए 15 प्रोजेक्ट व माडल में से 13 अपलोड किए गए हैं, दो शेष हैं। मथुरा जिले से भेजे गए 31 में से 18 ही अपलोड हुए हैं, 13 शेष हैं। मैनपुरी से भेजे गए 15 में से 11 ही अपलोड हुए हैं, चार शेष हैं। वहीं, फिरोजाबाद से भेजे गए 21 प्रोजेक्ट में से आठ अपलोड हुए हैं, 13 शेष हैं। कुल 82 में से 32 भेजना अवशेष हैं। वहीं, प्रदेश की बात की जाए तो 1641 विद्यार्थियों के मानक कंपटीशन एप के माध्यम से प्रोजेक्ट व माडल अपलोड होने थे, लेकिन 956 विद्यार्थियों के ही अपलोड हो पाए हैं। 685 अवशेष हैं। 30 नवंबर तक करें अपलोड

मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. मुकेश अग्रवाल ने मंडल के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि इंस्पायर अवार्ड मानक योजनांतर्गत जिला व राज्य स्तरीय प्रदर्शनी व प्रोजेक्ट प्रतियोगिता 2020-21 का आयोजन होना है। मानक कंपटीशन एप के माध्यम से इसके प्रोजेक्ट व माडल अपलोड करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन मंडल के चारों जिलों की जानकारी अपलोड नहीं की गई हैं। इसलिए सभी 30 नवंबर तक उन्हें हर दशा में अपलोड कराकर जानकारी उपलब्ध कराएं।

Edited By: Jagran