Move to Jagran APP

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी के खिलाफ सेबी से शिकायत

जागरण संवाददाता, आगरा: सिविल सोसायटी ऑफ आगरा ने जेवर में बनने जा रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के खिलाफ अब

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 08:35 PM (IST)
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी के खिलाफ सेबी से शिकायत
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी के खिलाफ सेबी से शिकायत

जागरण संवाददाता, आगरा: सिविल सोसायटी ऑफ आगरा ने जेवर में बनने जा रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के खिलाफ अब सेबी का दरवाजा खटखटाया है। सोसायटी ने सेबी से एयरपोर्ट के निर्माण को बनाई जा रही मुखौटा कंपनी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी लिमिटेड का पंजीकरण स्थगित करने की मांग की है। इस संबंध में मुख्य सचिव उप्र सरकार, मिनिस्ट्री ऑफ कारपोरेट अफेयर्स के सचिव, रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज उप्र रीजन कानपुर, कैग दिल्ली और सीबीआइ को भी पत्र भेजे हैं।

prime article banner

गुरुवार को होटल केएस रॉयल में हुई प्रेसवार्ता में सोसायटी के महासचिव अनिल शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जेवर तहसील में बनाए जा रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट में निजी क्षेत्र का कोई निवेशक नहीं आया। अब इसे उप्र सरकार को स्वयं बनाना होगा। इसके लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी लिमिटेड बनाई जा रही है। इसमें निवेशक नोएडा डवलपमेंट अथॉरिटी, ग्रेटर नोएडा डवलपमेंट अथॉरिटी, यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी और उप्र सरकार को मिलकर 4065 करोड़ रुपये की धनराशि का निवेश 1441.15 हेक्टेअर जमीन को अधिग्रहीत करने के लिए करना होगा। तीनों डवलपमेंट अथॉरिटी किसी व्यावसायिक कंपनी में भागीदार नहीं बन सकती हैं। तीनों में हुए घोटालों की जांच सीबीआइ कर रही है, इसलिए उससे निगरानी का अनुरोध किया गया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष शिरोमणि सिंह ने बताया कि यह जनता के पैसे का दुरुपयोग है। केंद्र व प्रदेश सरकार मनमानी कर रही हैं। सिविल सोसायटी आगरा के साथ हो रहे अन्याय का विरोध करती है। जेवर में एनसीआर बोर्ड की परमिशन नहीं ली गई है। वहां चकबंदी भी नहीं की गई है। उपजाऊ जमीन को तहस-नहस किया जा रहा है। प्रेसवार्ता में राजीव सक्सेना भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.