Move to Jagran APP

झटका: पांच से नहीं, अब 27 मार्च से शुरू होगी आगरा-बेंगलुरु फ्लाइट सेवा Agra News

खेरिया हवाई अड्डे पर रनवे की मरम्मत की वजह से स्थगित हुई फ्लाइट। आगरावासी कर रहे बेताबी से इंतजार।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 08:24 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 08:37 AM (IST)
झटका: पांच से नहीं, अब 27 मार्च से शुरू होगी आगरा-बेंगलुरु फ्लाइट सेवा Agra News
झटका: पांच से नहीं, अब 27 मार्च से शुरू होगी आगरा-बेंगलुरु फ्लाइट सेवा Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। बेंगलुरु से आगरा के बीच शुरू होने वाली इंडिगो की हवाई सेवा स्थगित हो गई है। पांच मार्च से शुरू होने वाली यह हवाई उड़ान खेरिया हवाई अड्डे पर रनवे के मरम्मत कार्य की वजह से अब यह 27 मार्च से शुरू होगी। इससे पर्यटन को झटका लगा है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से सीजन में पर्यटन जगत को कुछ लाभ मिल सकता था।

loksabha election banner

अप्रैल 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीजनल कनेक्टिविटी योजना की शुरुआत की थी। इसके तहत देश के तमाम शहरों को हवाई सेवा के जरिये जोड़ा जाना है। कई शहरों में इसकी शुरुआत हो भी चुकी है लेकिन ताजनगरी में यह योजना परवान नहीं चढ़ पा रही। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ताजमहल सहित तीन-तीन वर्ल्‍ड हेरीटेज मॉन्यूमेंट होने के बावजूद अब आगरा से सिर्फ तीन शहरों (दिल्ली, जयपुर और जैसलमेर) के लिए हवाई सेवा है। बेंगलुरु के लिए पांच मार्च से हवाई सेवा शुरू होनी थी। मगर, इसी बीच खेरिया हवाई अड्डे के रनवे की मरम्मत का कार्य छिड़ गया है। इसके चलते यह फ्लाइट स्थगित हो गई है।

पर्यटन को लगेगा झटका

ताजनगरी में अक्टूबर से मार्च तक पर्यटन सीजन माना जाता है। इसके बाद गर्मी अधिक होने से पर्यटक यहां घूमने से कतराते हैं। यदि यह हवाई सेवा मार्च के शुरुआत में ही शुरू हो जाती तो पर्यटन जगत को इसका लाभ मिल सकता था। अब जब तक यह हवाई सेवा शुरू होगी, तब तक पर्यटन सीजन खत्म होने को होगा।

लंबे समय से है इंतजार

ताजनगरीवासियों को आगरा से फ्लाइट सेवा आरंभ होने का लंबे समय से इंतजार है। बेंगलुरु के लिए सीधी सेवा शुरू होने की खबर आने के साथ ही आगरावासी उत्‍साहित हैं क्‍योंकि दोनों शहरों के बीच कारोबारिक रिश्‍ते भी हैं। इस विमान का टिकट भी ज्‍यादा महंगा नहीं, यह लगभग 3500 रुपये के आसपास का होने के चलते इंडिगो को यात्रियों की संख्‍या भी अच्‍छी खासी मिलने की उम्‍मीद है।

रनवे की चल रही मरम्‍मत

खेरिया एयरपोर्ट पर एएआइ की निदेशक कुसुम दास का कहना है कि रनवे पर मरम्मत की कार्य की वजह से आगरा-बेंगलुरु के बीच शुरू होने वाली फ्लाइट फिलहाल स्थगित कर दी गई है। पांच की बजाय 27 मार्च से ये उड़ान शुरू हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.