Move to Jagran APP

द्वारकाधीश से आशीर्वाद ले मथुरा और आगरा में राहुल का रोड शो

प्रधानमंत्री की तारीफ करने वाले राहुल गांधी द्वारकाधीश से आशीर्वाद लेकर रोड शो पर निकले मगर पाक पर कार्रवाई के बारे में कुछ कहने की बजाय नया पासा फेंका।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2016 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2016 07:28 PM (IST)
द्वारकाधीश से आशीर्वाद ले मथुरा और आगरा में राहुल का रोड शो

आगरा (जेएनएन)। बुलंदशहर में सेना की सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री की तारीफ करने वाले राहुल गांधी आज मथुरा के द्वारकाधीश मंदिर से आशीर्वाद लेकर रोड शो पर निकले, मगर पाक पर कार्रवाई के बारे में कुछ कहने की बजाय नया पासा फेंका। इस बार किसान और मजदूरों के साथ सेना को भी जोड़ लिया। सेना के बजट को लेकर हमलावर राहुल ने कहा-मोदी जी 15 उद्योगपति दोस्तों को पैसे देने बंद कीजिए, सेना, किसान और मजदूरों को पैसा दीजिए। आगरा में भी दो घंटे का रोड शो किया।

loksabha election banner

पढ़ें- राहुल भी आये मोदी के साथ, कहा- ढाई साल में पहली बार किया अच्छा काम

मथुरा रिफाइनरी के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद सुबह लगभग दस बजे द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करने के बाद रोड शो शुरू हुआ। होलीगेट पर राहुल गांधी ने मोदी के खिलाफ वहीं पुराने तंज दोहराये, जो वे किसान यात्रा में शुरू से ही कह रहे हैं। कहा कि आज किसान और जवान को सबसे ज्यादा पैसों की जरूरत है। पेट्रोल की अंतरराष्ट्रीय कीमतें गिरने से सरकार ने लाखों करोड़ रुपये बचाए। सातवें वेतन आयोग में सेना और अद्र्धसैनिक बलों को उतना पैसा नहीं दिया, जितना दिया जाना चाहिए। ये जवान सरहद पर लड़ते हैं। सेना प्रमुख ने बजट अपर्याप्त बताते हुए लेने से इन्कार किया था। मोदी जी आज ही एलान करें कि उन्होंने सातवें वेतन आयोग में सेना के लिए कम दिया, अब कितना बढ़ाकर दे रहे हैं। साथ ही करने की मांग उठाई। वे यूपीए सरकार की उपलब्धियां भी गिनाते रहे।

पढ़ें- कृष्ण की नगरी में मथुरा में राहुल गांधी की जोरदार अगवानी

रोड शो के अगले पड़ाव दरेसी में कहा कि मोदी और आरएसएस वाले जहां जाते हैं, लोगों को बांटते हैं। हम वहां जाकर प्यार बांटते है। देश क्रोध से नहीं, प्यार से आगे बढ़ेगा। देश की जनता त्रस्त है और मोदी जी मस्त। राहुल ने यहां किसानों के साथ सबका बिजली बिल माफ करने की मांग की। खाट सभा में भी भाजपा पर किसानों को खाट चोर बताने की बात यहां भी दोहरायी। वजीरपुरा से शुरू हुए रोड शो में भी तीन स्थानों पर भी वे सिर्फ प्रधानमंत्री पर हमलावर रहे। यहां भी सातवें वेतन आयोग और सैनिकों को ज्यादा बजट न देने के मुद्दों पर घेरा। रोड शो के दौरान न तो उप्र की कोई बात की और न सपा और बसपा का नाम लिया। मथुरा में कांग्रेस विधायक प्रदीप माथुर और आगरा में प्रदेश कांग्र्रेस अध्यक्ष राज बब्बर साथ रहे। शाम को उनका काफिला फीरोजाबाद रवाना हो गया, जहां टूंडला में खाट सभा और फीरोजाबाद में जनसभा के बाद वे रात्रि विश्राम करेंगे। रविवार को राहुल का रोड शो मैनपुरी में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.