Move to Jagran APP

Gram Panchayat Chunav: सुहागनगरी में जीत की घोषणा के बाद प्रत्याशी समर्थक भिड़े, मारपीट और पथराव

Gram Panchayat Chunav मतगणना स्थल गेट पर पहले विजयी प्रत्याशी के समर्थकों को पीटा। सिपाही भी घायल-दो थानों के फोर्स के साथ पहुंचे सीओ सिटी। गांव में भी किया फ्लैग मार्च। ब्लाक की ग्राम पंचायत वाजिदपुर कुतुकपुर में नौ मई को प्रधान पद का चुनाव हुआ था।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 05:33 PM (IST)
Gram Panchayat Chunav: सुहागनगरी में जीत की घोषणा के बाद प्रत्याशी समर्थक भिड़े, मारपीट और पथराव
ग्राम पंचायत वाजिदपुर कुतुकपुर में नौ मई को प्रधान पद का चुनाव हुआ था।

आगरा, जेएनएन। मंगलवार को फीरोजाबाद ब्लाक में मतगणना के बाद प्रत्याशी समर्थकों में जमकर मारपीट हुई। लात घूंसों के साथ लाठी डंडे चले और पथराव भी हुआ। इसमें विजयी प्रत्याशी के दो समर्थक घायल हो गए। उन्हें सरकारी ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। एक सिपाही के भी पत्थर लगने से चोट आई है। इसके बाद गांव वाजिदपुर में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।

loksabha election banner

ब्लाक की ग्राम पंचायत वाजिदपुर कुतुकपुर में नौ मई को प्रधान पद का चुनाव हुआ था। यहां 15 प्रत्याशी मैदान में थे। मंगलवार की सुबह आठ बजे से खंड विकास अधिकारी कार्यालय में मतगणना शुरू हुई। 10.45 बजे नया बांस निवासी नरेंद्र कुमार (तुलसी) को विजयी घोषित कर दिया गया। उन्हें कुल 428 वोट मिले। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी वाजिदपुर निवासी उदयवीर को 339 वोट ही मिले थे। इस दौरान ब्लाक के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ लगी थी। घोषणा होने के बाद सभी प्रत्याशी और प्रस्ताव ब्लाक से बाहर निकल गए। मतगणना में उदयवीर की जगह उनके पिता मुरारीलाल आए और प्रस्तावक आए थे। वे प्रमाण पत्र लेने के लिए ब्लाक में ही रुक गए। तभी बाहर निकले एक प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने नरेंद्र के समर्थकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। जिससे हाईवे और सर्विसलेन पर कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गई। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। सूचना पर थाना दक्षिण और उत्तर पुलिस के साथ सीओ सिटी हरिमोहन सिंह पहुंच गए। पुलिस को देखते ही भीड़ में भगदड़ मच गई। पुलिस तीन लोगों को पकड़कर ब्लाक में ले आई। इस दौरान बाहर से फेंकी गई एक ईंट सिपाही कुलदीप सिंह के हाथ में लगी। मारपीट में नरेंद्र के समर्थक नया बांस निवासी स्वामी (55) और लच्छीराम (45) घायल हो गए। पुलिस ने उन्हें भर्ती कराया। मुरारीलाल ने सीओ को बताया कि हमला हारे हुए प्रत्याशी उदयवीर और उसके समर्थकों ने किया। इसके बाद सीओ ने फोर्स के साथ पूरे गांव में फ्लैग मार्च किया।

हम तो कारखाने जा रहे थे साहब

पुलिस ने जिन तीन लोगों को पकड़ा उनमें से दो कारखाना श्रमिक थे। जो मारपीट का दौरान वहां खड़े हो गए थे। पकड़े जाने पर गिड़गिड़ाने लगे। बोले साहब हम तो कारखाने जा रहे थे। बाद में सीओ ने तस्दीक होने पर दोनों को छोड़ दिया।

जसराना देहात से 117 वोट से जीते खेतपाल सिंह

जसराना देहात पर हुए चुनाव की मतगणना जसराना ब्लाक में हुई। तीन घंटे चली गिनती के बाद नगला पीपल निवासी खेतपाल सिंह को 117 वोटों से विजयी घोषित किया गया। उन्हें 994 और निकटतम प्रतिद्वंदी दिग्विजय सिंह को 877 वोट मिले। खेतपाल को तहसीलदार ब्रह्मानंद कठेरिया ने प्रमाण पत्र दिया।

रजावली में तीन वोट से जीते कुवेंद्र पाल

टूंडला ब्लाक में रजावली ग्राम पंचायत की मतगणना हुई। यहां दो प्रत्याशियों के बीच अंत तक कांटे का मुकाबला देखा गया। हार जीत का अंतर भी काफी कम रहा। कुवेंद्र पाल सिंह तीन वोट से विजयी हुए। उन्हें 343 और दूसरे नंबर पर रहे संतोष कुमार को 340 वोट मिले। एसडीएम बुशरा बानो और सीओ अभिषेक श्रीवास्तव व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे।

अपना वोट भी नहीं पा सके दो प्रत्याशी

वाजिदपुर कुतुकपुर में कुल 15 प्रत्याशी थी। इनमें से आशा देवी और सुशील कुमार को एक भी वोट नहीं मिला। वहीं लोटन सिंह को पांच, नीलेश कुमार को चार, रागिनी को चार, राधा यादव को तीन, ओमवती और राधा देवी को केेवल एक एक वोट मिला। वहीं विजयी प्रत्याशी नरेंद्र को अपने गांव के बूथ पर कुल 386 में से 326 वोट मिले। आरओ आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि यही उनकी जीत का आधार बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.