आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में जयपुर की युवती से आनलाइन दोस्ती के बाद लव, दुष्‍कर्म और धोखा देने का मामला सामने आया है। आगरा के युवक ने शेयर चैट पर युवती से दोस्ती की। उससे प्यार का नाटक करके अपने जाल में फंसाया। इसके बाद युवती ने जब अपनी निजी जानकारी और फोटो उससे शेयर किए तो आरोपित ने इसका वीडियो बना लिया। इन फोटो को इंटरनेट मीडिया में वायरल करने की युवती को धमकी दी। उसे ब्लैकमेल करके आगरा बुलाया। सिकंदरा के एक होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। युवती के एक लाख रुपये भी रख लिए। पीडि़ता ने मुकदमा दर्ज कराने की कहा तो आरोपित ने उसे मंदिर में ले जाकर शादी कर ली। इसके बाद बहाने से उसे जयपुर भेज दिया। आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया। एक सप्ताह पहले विवेचना सिकंदरा थाने स्थानांतरित होकर आई थी। पुलिस ने सोमवार को आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

इंस्पेक्टर सिकंदरा कमलेश सिंह ने बताया कि युवती वर्तमान में जयपुर में रहती है। वह मूलरूप से दिल्ली की रहने वाली है। युवती ने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले आनलाइन उसकी पहचान शेयर चैट पर आगरा के रहने वाले प्रमोद से हुई। प्रमोद एत्माद्दौला के नरायच इलाके में रहता है। दोनों के बीच चैटिंग होने लगी। उसने अपनी कई व्यक्तिगत बातें प्रमोद से चैट के दौरान बताईं। प्रमोद ने उसकी चैटिंग की वीडियो बना ली।

उसे एक मई को फोन किया। ब्लैकमेल करके आगरा बुलाया। प्रमोद ने उससे कहा कि वह अपने सारे प्रमाण पत्र और रुपये लेकर आए। अपनी बात न मानने पर प्रमोद ने उसकी चैट और फोटो इंटरनेट मीडिया में वायरल करके बदनाम करने की धमकी दी। वह दो जून को प्रमोद से मिलने आगरा आई। प्रमोद ने उसे सिकंदरा क्षेत्र स्थित एक होटल में रखा। यहां उसके साथ धमकी देकर दुष्कर्म किया। इस पर उसने मुकदमा दर्ज कराने की कहा तो आरोपित उसे सुबह एक मंदिर में लेकर गया। वहां उसके साथ शादी करने का नाटक किया।

इसके बाद उसके रुपये और सारे प्रमाण पत्र अपने पास रख लिए। प्रमोद ने यह कहकर उसे जयपुर भेज दिया कि वह कुछ दिन बाद उसके पास लौट आएगी। इस दौरान वह परिवार से अलग घर देख लेगा। युवती ने पुलिस को बताया कि वह जब भी प्रमोद से आगरा आने की कहती तो धमकी देने लगता। उसकी चैट और फाेटो वायरल करके बदनाम करने की कहने लगता। इंस्पेक्टर कमलेश सिंह ने बताया युवती ने जयपुर में मुकदमा दर्ज कराया था। वहां से जांच स्थानांतरित होकर सिकंदरा थाने आई थी। मुकदमे के आधार पर आरोपित प्रमोद को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

 

Edited By: Prateek Gupta