आगरा, जागरण टीम। आगरा में खाकी का मानवीय पहलू सामने आया और उसके खूब सराहा गया। अब एडीजी राजीव कृष्णा वर्दी का सम्मान बढ़ाने पर सिपाही को सम्मानित कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है।

बुजुर्ग की जान बचाने को दलदल में कूदे सिपाही की दिलेरी की हर ओर तारीफ हो रही है। एडीजी राजीव कृष्ण ने भी दिलेरी दिखाने वाले सिपाही के लिए ट्वीट किया। सोमवार को वे सिपाही को पुरस्कृत करेंगे।

रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म के पास एक बुजुर्ग गड्डे में गिर गया था

बरहन में शुक्रवार को रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म के पास एक बुजुर्ग गड्डे में गिर गया था। गड्ढे में दलदल के साथ ही घास और झाड़ियां भी थीं। इसलिए गहराई का भी अंदाजा नहीं लग रहा था। तमाशबीनों की भीड़ में कोई आगे नहीं आया।

बरहन थाने में तैनात सिपाही संदेश कुमार सूचना मिलने पर वहां पहुंचे थे। एसओ बरहन शेर सिंह भी टीम के साथ मौके पर थे। फायर ब्रिगेड की टीम आने में समय लगता। इसलिए सिपाही संदेश कुमार वर्दी उतारकर जान की परवाह किए बिना दलदल में कूद गए।

15 मिनट का रेस्क्यू आपरेशन

उन्होंने कमर से रस्सी बांध रखी थी। 15 मिनट के रेस्क्यू आपरेशन में उन्होंने बुजुर्ग को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इंटरनेट मीडिया पर सिपाही का यह गुडवर्क छा गया। एडीजी राजीव कृष्ण ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि कि सिपाही के इस मानवीय और साहसिक कार्य के लिए वे उसे सोमवार को पुरस्कृत करेंगे।

संदेश कुमार 2018 में पुलिस में भर्ती हुए थे संदेश

दिलेरी दिखाने वाले संदेश कुमार वर्ष 2018 में पुलिस कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए थे। वे मूलरूप से मैनपुरी के किशनी क्षेत्र में नगला मले के रहने वाले हैं।

संबंधित खबर...

Agra News: बुजुर्ग के लिए फरिश्ता बनी खाकी, दलदल में कूदकर सिपाही ने बचाई जान 

Edited By: Abhishek Saxena