Move to Jagran APP

Action For Crime Control: अब अपराधियों की संपत्ति भी होगी जब्‍त, अपनाया जाएगा ये तरीका

Action For Crime Control एडीजी और आइजी ने आगरा रेंज के पुलिस अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से दिए निर्देश। टाॅप टेन अपराधी और माफिया के खिलाफ कार्रवाई को चलाएं अभियान।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 03:44 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 03:44 PM (IST)
Action For Crime Control: अब अपराधियों की संपत्ति भी होगी जब्‍त, अपनाया जाएगा ये तरीका
Action For Crime Control: अब अपराधियों की संपत्ति भी होगी जब्‍त, अपनाया जाएगा ये तरीका

आगरा, जागरण संवाददाता। कानपुर में पुलिस मुठभेड़ के बाद प्रदेश की पुलिस एक्टिव मोड में है। मंगलवार को एडीजी अजय आनंद और आइजी ए सतीश गणेश ने आगरा रेंज के पुलिस अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इसमें उन्होंने अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने और उनकी संपत्ति जब्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि अपराधियों पर ऐसी कार्रवाई हो कि वह नजीर बने।अभियान चलाकर अपराध और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करें। इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही टॉप टेन अपराधियों की निगरानी कराई जाए। जेल से बाहर उनकी गतिविधियों की निगरानी की जाए। अपराध में लिप्त हिस्ट्रीशीटर, माफिया और गैंगस्टर एक्ट के वांछित अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए। हाईवे के लुटेरों के खिलाफ कार्रवाई के साथ जेल में बंद अपराधियों के गैंग में शामिल अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान आइजी ए सतीश गणेश ने भी अधिकारियों को अपराध पर अंकुश लगाने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने चारों जिलों के अपराध की समीक्षा भी की। आइजी ने कहा कि पिछले दिनों में अपराध बढने लगा है। लूटपाट की घटनाएं भी हुइ्र हैं। इन्हें रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जानी चाहिए। आइजी ने जन शिकायतों का निस्तारण भी प्रभावी तरीके से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुछ जनपदों से फरियादी उनके दफ़्तर तक आ रहे हैं। इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। थाने स्तर पर ही फरियादी की समस्या का निस्तारण किया जाए। उच्च अधिकारी इसकी नियमित मॉनीटरिंग करें। आइजी ए सतीश गणेश ने सभी जिलों में गैंग पंजीकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसमें आगरा, मथुरा, फीरोजाबाद और मैनपुरी के पुलिस कप्तान मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.