Move to Jagran APP

थाने में चोरी के आरोपित की हिरासत में मौत, आगरा में वाल्‍मीकि समाज हो रहा लामबंद, दूसरे जिलों से मंगाया फोर्स

थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में था आरोपित सफाईकर्मी। पुलिस ने मंगलवार को पकड़ा था। पूछताछ के दौरान हुई सफाई कर्मचारी की मौत। बुधवार सुबह वाल्‍मीकि समाज घटना के खिलाफ हो रहा एकजुट। बवाल की आशंका।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 07:40 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 09:46 AM (IST)
थाने में चोरी के आरोपित की हिरासत में मौत, आगरा में वाल्‍मीकि समाज हो रहा लामबंद, दूसरे जिलों से मंगाया फोर्स
जगदीशपुरा थाने में चोरी के आरोपित की पुलिस कस्‍टडी में मौत हो गई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुरा थाने से चोरी के मामले में पकड़े गए सफाईकर्मी की मंगलवार रात पुलिस हिरासत में मौत हो गई। इसके बाद बवाल की आशंका पर थाने पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। आसपास के जिलों से भी पूर्व में यहां रह चुके तेज तर्रार इंस्पेक्टर बुलाए गए हैं।

prime article banner

बवाल की आशंका के चलते जगदीशपुरा थाना परिसर के आसपास तैनात फोर्स। 

जगदीशपुरा थाने के मालखाने में शनिवार रात को दरवाजे तोड़कर 25 लाख रुपये चोरी कर लिए गए थे। रविवार सुबह घटना की जानकारी होने के बाद इंस्पेक्टर अनूप कुमार तिवारी समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। सबसे पहले पुलिस ने थाने में आने वाले प्राइवेट कर्मचारियों की सूची तैयार की। इनके बारे में पुलिस ने जानकारी की तो सामने आया कि प्राइवेट सफाईकर्मी अरुण दो दिन से थाने में नहीं आ रहा है।

पुलिस टीम उसके घर पहुंची तो वह घर से गायब मिला। उसके घर से पुलिस को कुछ कैश भी मिल गया। मंगलवार को पुलिस ने सफाईकर्मी को ताजगंज क्षेत्र से पकड़ लिया। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने दस लाख रुपये से अधिक बरामद कर लिए। इसके बाद और रुपये बरामद करने को पूछताछ की जा रही थी। देर रात पुलिस हिरासत में सफाईकर्मी की हालत बिगड़ गई। इसके बाद पुलिस ने उसे हास्पिटल में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी मुनिराज जी ने अरुण की मौत की पुष्टि की है। उनका कहना है कि सफाईकर्मी अरुण ने घटना कुबूल ली थी। उसके घर से चोरी की रकम बरामद करने के प्रयास किए जा रहे थे, इसी दौरान रात में उसकी तबियत बिगड़ गई और उपचार के दौरान मौत हो गई। इधर सफाईकर्मी अरुण की मौत की खबर वाल्‍मीकि समाज में फैल गई है। शहरभर में वाल्‍मीकि समाज के लोग लामबंद हो रहे हैं। किसी बड़े विरोध प्रदर्शन की आशंका पर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि दूसरे जिलों में भी फोर्स को तैयार तैयार रहने को कहा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.