आगरा, जेएनएन। एत्मादपुर में कानपुर हाईवे पर शनिवार की देर रात एलपीजी गैस से भरा कैप्सूल टायर फटने से पलट गया। सडक किनारे हाईटेंशन लाइन के पोल स टकराने के बाद एक मकान की दीवार पर टिक गया। उसमें गैस लीकेज होने की आशंका से इलाके के लोगों में दहशत फैल गयी। मकान में फंसे परिवार ने पिछले दरवाजे से भागकर अपनी जान बचाई। पुलिस और दमकल की गाड़ियां ने मौके पर देर रात पहुंचकर स्थिति को सामान्‍य कराया। इस दौरान आगरा-कानपुर हाईवे पर ट्रैफिक बाधित रहा। लोगों ने किसी बड़ी दुर्घटना की आशंका से रात जागकर गुजारी।

घटना शनिवार रात दस बजे की है। आगरा से कानपुर की ओर गैस से भरा कैप्सूल जा रहा था। एत्मादपुर के नई बस्ती इलाके में कैप्सूल का अगला टायर फट गया। इससे वह अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे हाईटेंशन लाइन पोल से टकरा गया। इसके बाद सड़क किनारे बने मकान पर जाकर पलट गया। इससे मकान से बाहर निकलने का रास्ता भी बंद हो गया। मकान में रहने वाले सात-आठ लाेग फंस गए। वह किसी तरह पिछले दरवाजे से निकलकर भागे।

हादसे के बाद कैप्सूल से गैस लीक होने की आशंका पर इलाके में अफरातफरी और दहशत फैल गयी। घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोग भी वहां से दूर भाग गए। जानकारी होने पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। इंस्पेक्टर सलीम खान ने बताया गैस कंपनी के अधिकारियों को भी सूचना दी गई। रात करीब तीन बजे तक ऑपरेशन चला। गैस कंपनी के अधिकारियों की देखरेख में कैप्‍सूल को रिकवर कराया गया। इस दौरान आगरा-कानपुर हाईवे पर वाहन फंसे रहे। रविवार सुबह करीब 4.30 बजे ट्रैफिक का आवागमन सुचारू हो सका।

लाइन चालू हाेती तो होता बड़ा हादसा

इलाके के लोगों का कहना था कि कैप्सूल जिस समय हाईटेंशन लाइन से टकराया, लाइन बंद र्थी। यदि लाइन चालू होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस