आगरा, यशपाल चौहान। ट्रैफिक नियम तोडऩे पर अगर कोई तमगा मिलता हो तो यह महाशय सबसे आगे होंगे। बीते एक साल में इनका 71 बार चालान किया गया। इसके बाद भी न तो जुर्माना भरा और न ही हेलमेट लगाना शुरू किया। पुलिस द्वारा बनाई ऐसे टॉप-20 लोगों की सूची में इन्हें पहला स्थान मिला है। अब बाइक जब्त करने की तैयारी चल रही है।

शाहगंज रुई की मंडी निवासी नितेश रावत पुत्र लक्ष्मीनरायण रावत के नाम से एक यामाहा बाइक (एफजेड-यूपी80-डीएम-2712) है। वर्ष 2018 से अब तक इस बाइक का 64 बार फोटो और सात बार ई-चालान हो चुका है। कुल 71 चालान में 70 हेलमेट न लगाने और एक दोषपूर्ण नंबर प्लेट पर हुआ। इनमें से तीन ई-चालान कोर्ट भी भेजे जा चुके हैं। बाइक पर कुल 31 हजार 600 रुपये का जुर्माना हो चुका है।

पुलिस ने जिले में ट्रैफिक नियम तोडऩे वाले टॉप 20 लोगों की सूची तैयार की है। इसमें नीतेश का नाम पहला है। इनके अधिकांश चालान भोगीपुरा, हरीपर्वत और सेंट जोंस चौराहे पर हुए। ट्र्रैफिक पुलिस अब इनके घर दस्तक देने की तैयारी कर रही है। एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि ऐसे लोगों को सूचीबद्ध कराया गया है। जल्द ही इस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

12 बार चालान पर 12 हजार जुर्माना

नए मोटर वाहन अधिनियम के बाद अब यहां जुर्माने की बढ़ी दर लागू हो गई हैं। नीतेश की बाइक का चालान 12 बार बढ़ी रेट से हुआ। इसलिए 12 बार में ही 12 हजार रुपये का जुर्माना हो चुका है।  

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस