Move to Jagran APP

Flood Light: डेढ़ साल बाद भी तरस रहा 5-ए साइट एसट्रोटर्फ Agra News

अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस ग्राउंड में भी लाइट न होना खेल विभाग की लापरवाही को दर्शाता है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 05:27 PM (IST)
Flood Light: डेढ़ साल बाद भी तरस रहा 5-ए साइट एसट्रोटर्फ Agra News
Flood Light: डेढ़ साल बाद भी तरस रहा 5-ए साइट एसट्रोटर्फ Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। एकलव्य स्टेडियम में बना देश का पहला 5-ए साइट एस्ट्रोटर्फ हॉकी ग्राउंड निर्माण के डेढ़ साल बाद भी फ्लड लाइट के लिए तरस रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस ग्राउंड में भी लाइट न होना खेल विभाग की लापरवाही को दर्शाता है।

loksabha election banner

सपा सरकार में 2016 में प्रोजेक्ट के पास होने से लेकर भाजपा की सरकार में अगस्त 2017 में एकलव्य स्टेडियम में देश का पहला 5-ए एस्ट्रोटर्फ हॉकी ग्राउंड बनाया गया था। बिना लाइट के यहां खिलाड़ी शाम के बाद अभ्यास नहीं कर पाते हैं। राष्ट्रीय खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से करीब सवा छह करोड़ रुपये में बने इस ग्राउंड का शहर के होनहार हॉकी खिलाड़ी पूरा लाभ नहीं ले पा रहे हैं। खिलाड़ी बताते हैं कि ग्राउंड के बनने के बाद इसका ड्रेसिंग रूम और टॉयलेट का काम भी काफी लेटलतीफी से पूरा हुआ था।

नहीं हो पाएंगे डे-नाइट मुकाबले 

भारत जैसे गर्म जलवायु के देश में डे-नाइट मुकाबलों को ज्यादा महत्व दिया जाता है। अफसोस है कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम होने के बावजूद इस पर बिना लाइट के डे- नाइट मैच नहीं हो पाएंगे। गर्मी के दिनों में यहां अभ्यास के लिए खिलाडिय़ों को बहुत ही कम समय मिल पाता है।

प्रोजेक्ट में नहीं था फ्लड लाइट का प्रावधान 

जब इस ग्राउंड का निर्माण के लिए प्रोजेक्ट पास करके निर्माणदायी संस्था को दिया गया तो इसमें लाइट लगाने का प्रावधान नहीं था। लाइट के महत्व को ध्यान में रखकर खेल निदेशालय में यहां फ्लड लाइट लगवाने को सुगबुगाहट होती रही। इसके लिए स्टेडियम से प्रस्ताव भी खेल निदेशालय को भेजा गया था। लेकिन वह आज तक पास नहीं हो सका।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.