Move to Jagran APP

आगरा में लगीं वैक्सीन की 28 लाख डोज, सबसे ज्यादा एसएन में लगाई गईं

एसएन में अब तक 96 हजार से अधिक लोगों को लग चुका है टीका। शहर और देहात के 400 केंद्रों पर लगाई जा रही है वैक्सीन। दो टीम के साथ रोजाना 400 से अधिक लोगों को कोविड से सुरक्षा के लिए टीका लगा रहे हैं।

By Nirlosh KumarEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 04:13 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 04:13 PM (IST)
आगरा में लगीं वैक्सीन की 28 लाख डोज, सबसे ज्यादा एसएन में लगाई गईं
एसएन में 16 जनवरी से वैक्सीन लगाई जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में 28 लाख वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। इसमें सबसे ज्यादा वैक्सीन की डोज सरोजनी नायडू मेडिकल काॅलेज में लगाई गई हैं। यहां 96 हजार वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं।

loksabha election banner

एसएन मेडिकल कॉलेज में बने कोविड टीकाकरण केंद्र के प्रभारी डॉ. शैलेंद्र चौधरी ने बताया कि 16 जनवरी से एसएन में वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीन की पहली डोज एसएन में ही लगाई गई थी। पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन लगी। वैक्सीन लगवाने से पहले लोग डर रहे थे लेकिन वरिष्ठ चिकित्सकों ने वैक्सीन लगाई। इसके बाद लोग खुद ही वैक्सीन लगवाने पहुंचने लगे। 96 हजार वैक्सीन लग चुकी हैं। केंद्र के सह प्रभारी डाॅ. हिमालय सिंह ने बताया कि हम यहां पर दो टीम के साथ रोजाना 400 से अधिक लोगों को कोविड से सुरक्षा के लिए टीका लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक हमने एक दिन में सबसे अधिक 990 लोगों का टीकाकरण किया है।

टीकाकरण केंद्र के एक सह प्रभारी डाॅ. वीरेश सिंह ने बताया कि हमारी टीम कोरोना से सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि एसएन मेडिकल काॅलेज जनपद का सबसे बड़ा टीकाकरण केंद्र है। सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूरी टीम टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में जुटी है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां पर स्टाफ नर्स नूतन, सुनीता, डाॅ. वकार, डाॅ. शशांक, निखिल, अमित व सिक्योरिटी में तैनात गार्ड अब तक मिली सफलता में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

चल रहा हस्ताक्षर अभियान

एसएन मेडिकल काॅलेज के वैक्सीन केंद्र पर सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफार) संस्था के सहयोग से वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.