Move to Jagran APP

यूपीटीईटी के परीक्षार्थियों को अगर बचना है परेशानी से तो जरूर पढ़ें ये खबर

UPTET 2022 कड़े सुरक्षा पहले में होगी यूपीटीईटी हर केंद्र पर तीन अधिकारी रहेंगे तैनात। पहली पाली में 70 और दूसरी पाली में 48 केंद्रों पर होगी परीक्षा। 41 सेक्टर 236 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात 118 पर्यवेक्षक भी लगाए।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 04:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 04:56 PM (IST)
यूपीटीईटी के परीक्षार्थियों को अगर बचना है परेशानी से तो जरूर पढ़ें ये खबर
कड़े सुरक्षा पहले में होगी यूपीटीईटी हर केंद्र पर तीन अधिकारी रहेंगे तैनात।

आगरा, जागरण संवाददाता। उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 23 जनवरी को कड़े सुरक्षा पहरे में होगी। दो पाली में होने वाली परीक्षा के लिए 41 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 236 स्टेटिक मजिस्ट्रेट और 118 पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। 15 सचल दल भी परीक्षा की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

loksabha election banner

मंगलवार को एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने 23 जनवरी को प्रस्तावित यूपीटीईटी की तैयारियों को लेकर बैठक की। उन्होंने बताया कि परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12:30 बजे और दोपहर 2:30 से शाम पांच बजे की पाली में संपन्न होगी। पहली पाली की परीक्षा 70 और दूसरी पाली की परीक्षा 48 केंद्रों पर होगी। इसमें 25977 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रथम पाली में सभी केंद्रों पर 24, जबकि दूसरी पाली में 17 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे। हर केंद्र पर दो पर्यवेक्षक और एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किया जाएगा। 15 सचल दल भी परीक्षा केंद्रों पर पैनी नजर रखेंगे। सुरक्षा के लिहाज से हर केंद्र पर एक दरोगा, दो-दो पुलिस और महिला पुलिसकर्मी भी तैनात किए किए जाएंगे। परीक्षा की तैयारी को लेकर केंद्रों के साथ 21 जनवरी को शाम पांच बजे आगरा कालेज में बैठक होगी।

प्रवेश पत्र ही होगा टिकट

29 नवंबर को पेपर लीक होने के बाद रद की गई यूपीटीईटी के परीक्षार्थियों को परेशानी से बचाने के लिए उनके प्रवेश पत्र को ही टिकट के रूप में मान्यता दी गई थी। इस बार भी जो परीक्षार्थी बाहरी जिलों से परीक्षा देने आएंगे, उनके प्रवेश पत्र को भी टिकट माना जाएगा और उनसे किराया नहीं लिया जाएगा।

समय से पहले पहुंचें, कोरोना प्रोटोकाल का करें पालन

23 जनवरी को होने जा रही यूपीटीईटी कड़े सुरक्षा पहरे में होगी। कोरोना प्रोटोकाल का भी सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसलिए जानकार परीक्षार्थियों को समय से पहले पहुंचने का सुझाव दे रहे हैं, ताकि जांच आदि में लगने वाले अतिरिक्त समय के कारण उन्हें परेशान न होना पड़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.