आगरा, जागरण टीम। यूपी टेट की परीक्षा निरस्त हो गई है। जिसकी वजह से अपनी तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों के चेहरों पर मायूसी छा गई। हालांकि परीक्षा एक माह के बाद होने की बात कही जा रही है, लेकिन अभी तक तारीख घोषित नहीं की गई है। डीएम मथुरा ने बताया कि पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा को रद कर दिया गया है।

रविवार को यूपी टीईटी की परीक्षा होनी थी। इसके लिए जिले में 33 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को दो पाली में परीक्षा देनी थी। पहली पाली की परीक्षा 21 केंद्रों पर सुबह दस बजे से शुरू हो गई। सुबह की पाली में 21,075 अभ्यर्थियों का पंजीकरण था। सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा चल रही थी। सुबह करीब पौने 11 बजे प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी हुई पेपर लीक होने की वजह से रद कर दिया गया है। इसके बाद सभी केंद्रों पर परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र वापस लेकर केंद्रों से बाहर कर दिया। केंद्रों से बाहर निकले अभ्यर्थियों के चेहरों पर मायूसी देखने को मिली। अभ्यर्थियों ने बताया कि वह कई माह से परीक्षा के लिए तैयारी में जुटे हुए थे। पेपर लीक होने की वजह से उन्हें फिर से तैयारी करनी होगी। जबकि प्रश्न पत्र काफी आसान था। डीएम नवनीत सिंह चहल ने बताया कि शासन के निर्देश पर परीक्षा को रद कर दिया गया है। अब परीक्षा एक माह के बाद होगी। इसके लिए जल्द ही तारीख घोषित कर दी जाएगी।

वहीं डीआइओएस राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि सुबह की परीक्षा में 21 हजार से अधिक अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जबकि शाम की परीक्षा 13 केंद्रों पर होनी थी। जिसमें 13,062 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी। अभी दोनों परीक्षा रद कर दी गई हैं। 

Edited By: Tanu Gupta