Move to Jagran APP

Prime Minister Urban Housing Scheme: आज सीएम के एक क्लिक पर 4500 लाभार्थियों को भेजा जाएगा पैसा

Prime Minister Urban Housing Scheme प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज होगा कार्यक्रम। अनुदान देने में प्रदेश में आगरा का है पहला नंबर। आगरा में 1588 लाभार्थियों को दूसरी किस्त और 2912 लाभार्थियों को तीसरी किस्त भेजी जाएगी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 07:58 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 07:58 AM (IST)
Prime Minister Urban Housing Scheme: आज सीएम के एक क्लिक पर 4500 लाभार्थियों को भेजा जाएगा पैसा
प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज होगा कार्यक्रम।

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 27 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा के 4500 लाभार्थियों के बैंक खाते में पैसा भेजेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग से कार्यक्रम होगा। ढाई लाख रुपये का अनुदान देने में आगरा प्रदेश में पहले नंबर पर है।

loksabha election banner

केंद्र सरकार की मंशा है कि हर गरीब व्यक्ति के पास खुद का घर हो। इसी के तहत प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना शुरू की गई है। नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि 27 जनवरी को तीसरे पहर चार बजे मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे। एक क्लिक पर आगरा सहित प्रदेश के 3.42 लाख लाभार्थियों को 2409 करोड़ रुपये बैंक खाता में भेजा जाएगा। आगरा में 1588 लाभार्थियों को दूसरी किस्त और 2912 लाभार्थियों को तीसरी किस्त भेजी जाएगी।

ढाई लाख रुपये का मिलता है अनुदान

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में ढाई लाख रुपये का अनुदान मिलता है। बाकी रकम लाभार्थी को लगानी होती है। ढाई लाख रुपये में पहली किस्त 50 हजार रुपये, दूसरी किस्त डेढ़ लाख रुपये और तीसरी किस्त 50 हजार रुपये की होती है।

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के एक नजर में

- 50 हजार लोगों ने आवास योजना के लिए आवेदन किया

- 40 हजार लोगों के आवेदन स्वीकृत हो चुके हैं

- 21300 लाभार्थियों को पहली किस्त भेजी गई

- 19180 लाभार्थियों को दूसरी किस्त भेजी गई

- 12583 लाभार्थियों को तीसरी किस्त भेजी गई  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.