आगरा, जागरण संवाददाता। विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा मार्च में कराई जाएंगी। परीक्षा विद्यालय में आकर आफलाइन देनी होगी। इससे पहले विद्यार्थियों की काउंसिलिंग कर उनके मन की शंकाओं और डर को दूर किया जाएगा। यह निर्णय रविवार को शिवालिक कैंब्रिज कालेज में हुई नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन (नप्सा) की जनरल इकाई की बैठक में लिया गया।

नप्सा अध्यक्ष संजय तोमर ने कहा की वार्षिक परीक्षा के परिणाम के आधार पर ही विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। जयवीर चाहर और अजय चाहर ने वार्षिक परीक्षा आफलाइन कराने की अनुमति लेने के लिए डीएम को प्रार्थना पत्र देने की बात कही।

कराएंगे काउंसिलिंग

उपाध्यक्ष एसएस यादव का कहना था कि बोर्ड एग्जाम में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को मानसिक मजबूती देने के लिए सभी विद्यालयों में काउंसिलिंग शिविर लगाकर उनकी शंकाओं का समाधान किया जाएगा, ताकि वह किसी तनाव में न रहे। घर पर तैयारी कर रहे अभिभावकों से भी बैठक की जाएगी।

देंगे छात्रवृत्ति, होंगी प्रतियोगिताएं

सचिव राजपाल सोलंकी का कहना था कि नप्सा 20 होनहार विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति भी देगी। सुमन लता यादव ने बताया कि फरवरी में विद्यार्थियों में रचनात्मक बढ़ाने के लिए इंटर स्कूल प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी, जिनमें सोलो डांस, सोलो सिंगिंग, वालीबाल, बास्केटबाल आदि प्रमुख हैं। आरके भल्ला और मोहित बंसल का कहना था कि परिवहन विभाग के साथ बैठक कर बसों के फिटनेस को एक साल बढ़ाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया जाएगा। बैठक में पृथ्वीराज चाहर, अजीत मालान, अमिता शर्मा रूपेश श्रीवास्तव, अजय चाहर, नीरज अग्रवाल, हरीश चौधरी, बीके यादव, चार्ल्स क्लेरेंस, नरेंद्र सिंह ठेनुआ आदि मौजूद रहे। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप