आगरा, जागरण संवाददाता। बेसिक शिक्षा परिषद ने परिषदीय शिक्षकों के अंतर जनपदीय स्थानांतरण को मंजूरी पहले ही दे दी थी। अब स्थानांतरित हुए शिक्षकों को 27 व 28 जनवरी तक कार्यमुक्त करने के निर्देश जारी किए हैं, ताकि वह 29 से 30 जनवरी तक ज्वाइंनिंग व पदस्थापन पा सकें। लेकिन कार्यमुक्त होने वाले शिक्षकों की सूची विभाग को अब तक नहीं मिली है।

स्थिति यह है कि शासन ने अंतर जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी कर दी है। आनलाइन प्रक्रिया में शासन स्तर से ही शिक्षकों का चयन कर उन्हें व्यक्तिगत रूप से वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) भेजकर चयन की जानकारी दी गई। लेकिन अब तक विभाग को अब तक चयनित शिक्षकों की सूची नहीं मिली है, जो यहां से कार्यमुक्त किए जाएंगे और जो यहां ज्वाइंनिंग और पदस्थापना पाएंगे। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राजीव कुमार यादव का कहना है कि चयनित शिक्षकों की सूची फिलहाल नहीं मिली है। आने के बाद ही प्रक्रिया शुरू हो पाएगी।

टलेगी प्रक्रिया

शासन के अनु सचिव सत्य प्रकाश ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद को पत्र लिखकर अंतर जनपदीय स्थानांतरण में चयनित शिक्षकों को 28 और 28 जनवरी को कार्यमुक्त करने की सुनिश्चितता के लिए बोला है, ताकि 29 और 30 जनवरी तक उन्हें ज्वाइंनिंग व पदस्थापना दी जा सके। लेकिन यदि सूची नहीं मिली, तो यह तिथि आगे टल सकती है। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप