Move to Jagran APP

Transfer of Teachers Case: शिक्षा विभाग का ये है हाल, स्थानांतरण हुआ पर नहीं मिली सूची, इंतजार में टलेगी प्रक्रिया

Transfer of Teachers Case बेसिक शिक्षा विभाग को नहीं मिली चयनित शिक्षकों की सूची। ऐसे में कार्यमुक्त कर नए शिक्षकों की ज्वाइंनिंग व पदस्थापना होगी प्रभावित। नांतरित हुए शिक्षकों को 27 व 28 जनवरी तक कार्यमुक्त करने के निर्देश जारी किए हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 08:04 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 08:04 AM (IST)
Transfer of Teachers Case: शिक्षा विभाग का ये है हाल, स्थानांतरण हुआ पर नहीं मिली सूची, इंतजार में टलेगी प्रक्रिया
बेसिक शिक्षा विभाग को नहीं मिली चयनित शिक्षकों की सूची।

आगरा, जागरण संवाददाता। बेसिक शिक्षा परिषद ने परिषदीय शिक्षकों के अंतर जनपदीय स्थानांतरण को मंजूरी पहले ही दे दी थी। अब स्थानांतरित हुए शिक्षकों को 27 व 28 जनवरी तक कार्यमुक्त करने के निर्देश जारी किए हैं, ताकि वह 29 से 30 जनवरी तक ज्वाइंनिंग व पदस्थापन पा सकें। लेकिन कार्यमुक्त होने वाले शिक्षकों की सूची विभाग को अब तक नहीं मिली है।

prime article banner

स्थिति यह है कि शासन ने अंतर जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी कर दी है। आनलाइन प्रक्रिया में शासन स्तर से ही शिक्षकों का चयन कर उन्हें व्यक्तिगत रूप से वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) भेजकर चयन की जानकारी दी गई। लेकिन अब तक विभाग को अब तक चयनित शिक्षकों की सूची नहीं मिली है, जो यहां से कार्यमुक्त किए जाएंगे और जो यहां ज्वाइंनिंग और पदस्थापना पाएंगे। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राजीव कुमार यादव का कहना है कि चयनित शिक्षकों की सूची फिलहाल नहीं मिली है। आने के बाद ही प्रक्रिया शुरू हो पाएगी।

टलेगी प्रक्रिया

शासन के अनु सचिव सत्य प्रकाश ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद को पत्र लिखकर अंतर जनपदीय स्थानांतरण में चयनित शिक्षकों को 28 और 28 जनवरी को कार्यमुक्त करने की सुनिश्चितता के लिए बोला है, ताकि 29 और 30 जनवरी तक उन्हें ज्वाइंनिंग व पदस्थापना दी जा सके। लेकिन यदि सूची नहीं मिली, तो यह तिथि आगे टल सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.