आगरा, जागरण संवाददाता। साइबर शातिरों ने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर जूता शोरूम मैनेजर के खाते से ढाई लाख रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने रेंज साइबर थाने में शिकायत की है।

सदर बाजार निवासी प्रवीन कुमार साहनी एक जूता शोरूम में मैनेजर हैं। उनके पास 22 दिसंबर को बैंक एक्जीक्यूटिव बनकर साइबर शातिर ने फाेन किया। उन्हें नया क्रेडिट कार्ड लेने की कहा। शातिर ने उन्हें नए क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाकर देने का लालच दिया। प्रवीन कुमार ने कहाकि उन्होंने अभी बैंक का स्टेटमेंट नहीं निकाला है।उसे निकालने के बाद नया क्रेडिट कार्ड लेने के बारे में सोचेंगे। इस पर शातिर ने उनके नाम से फर्जी स्टेटमेंट निकालकर भेज दिया। इसके आधार पर उनके नाम से दूसरा क्रेडिट कार्ड जारी कराने की कहा।

बातचीत के दौरान शातिर ने उनके खाते और पुराने क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद उनके खाते से 25 दिसंबर, चार और 12 जनवरी को ढाई लाख रुपये विभिन्न खातों में ट्रांसफर कर दिए। यह रकम गुरुग्राम और बेंगलुरु में ट्रांसफर की गई थी। प्रवीन कुमार के पास 30 दिसंबर को नया क्रेडिट कार्ड भी भेज दिया। मगर, इससे पहले शातिर उससे आनलाइन शापिंग व हजारों रुपये निकाल चुका था। मोबाइल पर खाते से रुपये निकालने के मैसेज देखने के बाद प्रवीन को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला।पीड़ित ने रेज साइबर थाने मे शिकायत की है। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप