Move to Jagran APP

Agra Smart City Project: यमुना किनारा रोड पर बढ़ेगी मुश्किल, अगले सप्ताह से बिछेगी पानी की पाइप लाइन

Agra Smart City Project 1200 एमएम की लाइन बिछाने का काम शुरू करेगा आगरा स्मार्ट सिटी प्रशासन। जाम लगने से नहीं किया जा सकता इन्कार जल्द डाइवर्ट होगा ट्रैफिक। पहले चरण में जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से लेकर पुलिस चौकी तक लाइन भी चुकी है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 03:02 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 03:02 PM (IST)
Agra Smart City Project: यमुना किनारा रोड पर बढ़ेगी मुश्किल, अगले सप्ताह से बिछेगी पानी की पाइप लाइन
जाम लगने से नहीं किया जा सकता इन्कार, जल्द डाइवर्ट होगा ट्रैफिक।

आगरा, जागरण संवाददाता। यमुना किनारा रोड पर अगले सप्ताह से मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं । आगरा स्मार्ट सिटी द्वारा 1200 एमएम की पानी की लाइन बिछाने का कार्य शुरू किया जाएगा। लाइन बिछाने में डेढ़ माह का समय लगेगा । 7 मीटर गहरी लाइन बिछाने के चलते ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

loksabha election banner

जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से ताजगंज क्षेत्र तक 1200 एमएम की पानी की लाइन बिछाई जा रही है। इससे ताजगंज को 24 घंटे पानी मिल सकेगा। पहले चरण में जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से लेकर पुलिस चौकी तक लाइन भी चुकी है। दूसरे चरण में पुरानी मंडी से शाहजहां पार्क के मुख्य द्वार तक लाइन बिछाने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि अगले सप्ताह से यमुना किनारा रोड की एक लेन को बंद कर दिया जाएगा। यमुना किनारा रोड पर दो चरण में पानी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। पहले चरण में पुलिस चौकी से लेकर वेदांत मंदिर तक और दूसरे चरण में वेदांत मंदिर से शाहजहां गार्डन के मुख्य द्वार तक लाइन बिछेगी। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक को डायवर्ट करने के लिए एसपी ट्रैफिक को पत्र लिखा गया है । लाइन बिछाने में डेढ़ माह का समय लगेगा।

ताजगंज को 24 घंटे मिल सकेगा पानी

आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पानी की नई लाइन बिछाने से ताजगंज को 24 घंटे पानी की आपूर्ति हो सकेगी। जल्दी ताजगंज के सभी घरों में पानी के मीटर भी लगाए जाएंगे। यानी जितना पानी यूज किया जाएगा उतना लोगों को बिल भरना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.