Move to Jagran APP

Crime Control: चोरी रोकने को घर- घर घूम रही पुलिस, बनाया जा रहा ये रजिस्टर

Crime Control किराएदारों के नाम पते के साथ रजिस्टर में चिपकाया जा रहा फोटो। सर्दियों में शहर में बढ़ रही चोरियों को रोकने के लिए शुरू किया अभियान। शहर के बाहरी इलाकों से लेकर अंदर के घने इलाकों में भी बड़ी संख्या में किराए पर लोग रह रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 03:27 PM (IST)
Crime Control: चोरी रोकने को घर- घर घूम रही पुलिस, बनाया जा रहा ये रजिस्टर
किराएदारों के नाम पते के साथ रजिस्टर में चिपकाया जा रहा फोटो।

आगरा, जागरण संवाददाता। सर्दियों की शुरुआत के साथ ही घरों में चोरी घटनाएं बढ़ने लगी हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने शहर में किराएदारों के सत्यापन का अभियान शुरू किया है। सभी थानों में किराएदारों का रजिस्टर बनाया जा रहा है। इसमें किरादारों की डिटेल के साथ ही उनका फोटो भी रहेगा।

loksabha election banner

शहर के बाहरी इलाकों से लेकर अंदर के घने इलाकों में भी बड़ी संख्या में किराए पर लोग रह रहे हैं। मगर, इनका सत्यापन नहीं कराया जाता। इनमें से कई अपराधिक घटनाएं करते हैं। घटनाएं खुलने के बाद इनके बारे में जानकारी हो पाती है। इसको देखते हुए एसएसपी बबलू कुमार ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में किराएदारों के सत्यापन को अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। कई थानों में यह अभियान शुरू हो गया है। पुलिस अब घर-घर जाकर किराएदारों के बारे में जानकारी कर रही है। रजिस्टर में उनका नाम, पता, आधार कार्ड नंबर के साथ ही फोटो भी चिपकाया जा रहा है। शहर के बाहरी इलाकों के थानों में यह अभियान जोरों पर चल रहा है। एत्माद्​दौला क्षेत्र में काशीराम आवास में सबसे पहले सत्यापन शुरू हुआ है। यहां बड़ी संख्या में लोग अनाधिकृत रूप से रहते हैं। पुलिस अब इन सभी की रजिस्टर में एंट्री कर रही है। एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि सभी शहरवासियों को यह भी बताया जा रहा है कि किराएदारों का सत्यापन कराना उनकी जिम्मेदारी है। नया किराएदार रखने से पहले पुलिस को जरूर सूचना दें। इससे खुद भी सुरक्षित रह सकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.