आगरा, जागरण संवाददाता। शादियों का सीजन शुरू हो चुका है, इसी के साथ शुरू हो गया है दुल्हन की सहेलियों और दूल्हे की बहनों का सजना।सूट,प्लाजो, शरारा और गरारा में इस बार फ्लोरल लहंगे ने बाजी मारी है। इस साल शादियों में फ्लोरल लंहगा युवतियों की पहली पसंद है।

फ्लोरल प्रिंट लहंगे कभी आउट आफ फैशन नहीं होते, फिर वो चाहे किसी भी फैब्रिक में हो। शादियों का सीजन शुरू होने से पहले ही डिजायनरों और बुटीक संचालकों के पास फ्लोरल लहंगों की मांग पहुंच चुकी थी। अनलाक के बाद जितने भी त्योहार या कार्यक्रम हुए, उनमें फिल्म अभिनेत्रियों और टीवी अभिनेत्रियों ने फ्लोरल लंहगे ही पहने।पिछले दिनों एक कार्यक्रम में फिल्म और टीवी अभिनेत्री मोनी राय फ्लोरल लहंगे पहन कर पहुंची और युवतियों में यह ट्रेंड कर गया।

डिजायनर साजिद बताते हैं कि पिछले कुछ दिनों में जितनी भी युवतियां लहंगे सिलवाने की फरमाइश के साथ पहुंची है, वे सभी फ्लोरल हैं।बस फैब्रिक बदला है। किसी को सिल्क में पसंद आ रहा है तो किसी को आर्गेन्जा में थ्रेड वर्क पसंद है।फैशन डिजायनर मोहिनी बताती हैं कि फ्लोरल लंहगे साथ ज्यादा ज्वैलरी या मेकअप की जरूरत नहीं होती है, इसीलिए युवतियां इसे पसंद कर रही हैं। बाजार में इस समय कई फैब्रिक थ्रेड वर्क में फूल बने हुए वाले उपलब्ध हैं। इनकी कीमत 200 रुपये मीटर से एक हजार रुपये मीटर है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021