Move to Jagran APP

LPG Gas Cylinder: बढ़ रहा बैकलॉग, इंडेन का नया बुकिंग नंबर बना परेशानी

LPG Gas Cylinder गैस बुकिंग नंबर नहीं लगने की शिकायत लेकर एजेंसी पहुंच रहे उपभोक्ता। आगरा में इंडेन के उपभोक्ता साढ़े छह लाख से अधिक हैं इनकी गैस बुकिंग के लिए पहले कंपनी ने क्षेत्रीय नंबर जारी कर रखा था।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 08:17 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 08:17 AM (IST)
LPG Gas Cylinder: बढ़ रहा बैकलॉग, इंडेन का नया बुकिंग नंबर बना परेशानी
नंबर पर लोड होने या दूसरे कारणों से बुकिंग में मुश्किल आ रही थी।

आगरा, जागरण संवाददाता। इंडेन एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए गैस बुकिंग का नया नंबर मुश्किल बन गया है। नंबर नहीं लगने के कारण 40 से 50 फीसद उपभोक्ता प्रतिदिन एजेंसी पहुंच रहे हैं, एजेंसी संचालक मैन्युल बुकिंग करा रहे हैं। बुकिंग में देरी होने के कारण बैकलॉग बढ़ना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

आगरा में इंडेन के उपभोक्ता साढ़े छह लाख से अधिक हैं, इनकी गैस बुकिंग के लिए पहले कंपनी ने क्षेत्रीय नंबर जारी कर रखा था। नंबर पर लोड होने या दूसरे कारणों से बुकिंग में मुश्किल आ रही थी। पुराने नंबर को बंद कर हाल ही में नया नंबर जारी किया गया है, जो देशभर के उपभोक्ताओं के लिए है। इसके साथ ही कंपनी का बुकिंग के लिए एक वाॅटसएप नंबर भी संचालित है। अॉल इंडिया इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के आगरा संभाग अध्यक्ष विपुल पुराेहित ने बताया कि छह महीने से अधिक से मुश्किल आ रही थी। गैस बुक नहीं होती थी, लेकिन नए नंबर के साथ भी मुश्किल बनी हुई हैं। इस नंबर पर गैस बुकिंग के दौरान 17 अंक की आइडी पूछी जाती है, जो उपभोक्ता अपने कैश मैमो पर देख बता सकते हैं। गैर पंजीकृत उपभोक्ताओं से पहली बार कॉल करने पर पंजीकरण भी कराया जा रहा है। इसके बाद भी दर्जनों उपभोक्ता प्रतिदिन नंबर नहीं लगने अैर दूसरी समस्या की शिकायत लेकर एजेंसी आ रहे हैं। निर्धारित तिथि पर उपभोक्ता की बुकिंग नहीं होने से बैकलॉग की समस्या बढ़ रही है।

ये है बुकिंग का नया नंबर

7718955555 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.