Move to Jagran APP

Kitty Party in CoronaVirus Outbreak: बदल गया किटी पार्टी का भी ट्रेंड, मस्ती− मजाक के साथ अब कोरोना का भी ख्याल

Kitty Party in CoronaVirus Outbreak किटी क्लबों ने बदल दिए नियम हर सदस्य को मास्क अनिवार्य। धीरे-धीरे किटी पार्टी होने लगी हैं आयोजित पर डर अभी बाकी। ताजनगरी में छोटे-बड़े सैंकड़ों किटी क्लब हैं। कुछ किटी क्लब मोहल्ले कालोनी और सोसायटी वाले भी हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 08:08 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 08:08 AM (IST)
Kitty Party in CoronaVirus Outbreak: बदल गया किटी पार्टी का भी ट्रेंड, मस्ती− मजाक के साथ अब कोरोना का भी ख्याल
धीरे-धीरे किटी पार्टी होने लगी हैं आयोजित, पर डर अभी बाकी।

आगरा, जागरण संवाददाता। लाकडाउन के बाद अनलाक में जीवनशैली में आए बदलावों के साथ जिंदगियां पटरी पर वापस लौट रही हैं। कामकाज से लेकर सड़कों की चहल- पहल तक बचाव के उपायों को अपनाते हुए सामान्य गति में चल रही है। कोरोना प्रोटोकोल को अपनाते हुए लोग अपनी सामान्य जिंदगी में लौटने की कोशिश कर रहे हैं। इन बदलावों का असर महिलाओं की पसंदीदा किटी पार्टियों पर भी देखने को मिल रहा है। किटी क्लबों ने अब अपने नियमों में भी बदलाव कर दिया है। ताजनगरी में छोटे-बड़े सैंकड़ों किटी क्लब हैं। कुछ किटी क्लब मोहल्ले, कालोनी और सोसायटी वाले हैं तो कुछ में सदस्यों की संख्या 100 से ज्यादा हैं। मार्च से सितंबर तक सभी किटी क्लबों ने अपनी गतिविधियों पर विराम लगा दिया था। इस दौरान  सभी क्लबों ने आनलाइन सक्रियता बढ़ाई। कई क्लबों ने कोरोना की जंग में लगे मेडिकल और पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए वीडियो भी बनाए थे।सात महीने तक किटी पार्टियां बिल्कुल बंद रहीं। अनलाक में आई गाइडलाइंस का पालन करने में भी कई दिक्कतें आ रही हैं। इसलिए किटी क्लबों ने अब अपना तरीका थोड़ा बदल लिया है।

loksabha election banner

सितंबर से किटी पार्टियां शुरु हुई हैं।अब होटलों में पार्टी करने आसान नहीं है, एेसे में हम उन सदस्यों के घरों में पार्टी प्लान कर रहे हैं, जिनके घर बड़े हैं या बगीचा है। फार्म हाउस हमारे लिए सबसे ज्यादा मुफीद है क्योंकि यहां सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना आसान है। पार्टी से पहले सेनिटाइजेशन की व्यवस्था देखी जाती है। मास्क और सेनिटाइजर जो हमने अनिवार्य कर दिए हैं।पिछले दिनों हमने अपनी एक पार्टी भी की, लेकिन कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन भी किया।

- चंचल गुप्ता, प्रिटी वूमेन क्लब

हमारा ग्रुप काफी बड़ा है,हमारे ग्रुप में 150 से ज्यादा सदस्य हैं। एेेसें में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना थोड़ा मुशि्कल हो जाता है।हम बहुत सोच समझ कर प्लानिंग कर रहे हैं। अपने सदस्यों को ग्रुपों में बांट दिया है। एक बार में एक ही ग्रुप की पार्टी करते हैं।

-नीतू धनवानी, डैजलिंग क्लब

फिलहाल हमने पार्टी प्लान नहीं की है। लेकिन हम पार्टी सभी सुरक्षा के उपाय अपनाने के बाद ही करेंगे। मास्क अनिवार्य होगा, सेनिटाइजेशन के लिए मशीन भी मंगा रहे हैं। किटी की सहयोग राशि भी अब ऑनलाइन ही मंगा रहे हैं। नगद राशि लेने से पहले उसे सेनिटाइज किया जाएगा। एेसे होटल या रिसोर्ट तलाशेंगे जहां हमारे सभी सदस्य सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर पाएं।

- शोनू मेहरोत्रा, गार्जियस क्लब 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.