आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पेयजल लाइन बिछाने के दूसरे चरण कार्य रविवार से शुरू होने जा रहा है। सुबह दस बजे से बैरीकेडिंग की जाएगी, जबकि  

ताजगंज को भरपूर पानी देने के लिए 1200 एमएम की अलग से लाइन बिछाई जा रही है। यह लाइन जीवनी मंडी वाटरवक्र्स से पुरानी मंडी तक बिछेगी। जीवनी मंडी पुलिस चौकी के सामने से लेकर वाटरवक्र्स तक पहले चरण का कार्य पूरा हो चुका है। दूसरे चरण में पुलिस चौकी के सामने से वेदांत मंदिर और तीसरे चरण में वेदांत मंदिर से आगरा किला तक कार्य होगा। आगरा स्मार्ट सिटी के एक अधिकारी ने बताया कि तीस जनवरी तक तीनों चरण का कार्य पूरा हो जाएगा। सोमवार से दो जेसीबी से तीन मीटर गहरी खोदाई होगी। 

 सिकंदरा अंडरपास की बदहाली 

डीएम साहब, सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास बदहाल है। सिकंदरा से रुनकता की लेन हो या फिर दोनों तरफ की सर्विस रोड वाहन हिचकोले खाते हुए गुजरते हैं। हादसे से इन्कार नहीं किया जा सकता है। शनिवार को बदहाल अंडरपास की शिकायत क्षेत्रीय दुकानदारों ने डीएम प्रभु एन सिंह से की। क्षेत्रीय दुकानदार विकास सिंह ने बताया कि लेन और सर्विस रोड की मरम्मत की तीन शिकायतें की जा चुकी है लेकिन भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) मथुरा खंड के अफसरों ने सुध नहीं ली। शिकायतों को नजरअंदाज कर दिया गया है। अशोक कुशवाहा ने बताया कि एक लेन और सर्विस रोड पर संरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। बोर्ड टूटकर गिर चुके हैं। इसकी शिकायत डीएम से की गई है। रमेश चंद्र का कहना है कि अंडरपास पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई हैं। इसे लेकर दो शिकायतें की जा चुकी हैं।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस