Move to Jagran APP

Good Morning: Coronavirus को हराने की जंग में फिट रहने की कवायद, ये है आगरा की तैयारी

Good Morning आवास विकास कालोनी के सेंट्रल पार्क में सुबह दिखने लगी है रौनक। बुजुर्गों और युवाओं के साथ बढ़ी बच्चों और महिलाओं की संख्या। कोरोना काल में खुद को फिट रखने की कवायद में यहां पहुंचने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 08:16 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 08:16 AM (IST)
Good Morning: Coronavirus को हराने की जंग में फिट रहने की कवायद, ये है आगरा की तैयारी
आवास विकास कालोनी के सेंट्रल पार्क में सुबह दिखने लगी है रौनक।

आगरा, जागरण संवाददाता। समय- सुबह 6:15 बजे, स्थान- सेक्टर पांच, आवास विकास कालोनी का सेंट्रल पार्क। दृश्य- पार्क के एक कोने में योगा करते बुजुर्ग, दूसरे कोने में बैडमिंटन खेलते युवा, तीसरे कोने में तेज कदमों से चलती महिलाएं और चौथे कोने में झूला झूलते बच्चे।आम दिनों की तरह ही दिखते इस नजारे में सिर्फ एक अंतर था कि सभी के चेहरों पर मास्क थे, सोशल डिस्टेसिंग का सभी पालन कर रहे थे। खुद को फिट रख कोरोना को हराने की इस कोशिश में हर उम्र शामिल थी।

loksabha election banner

कोरोना काल में खुद को फिट रखने की कवायद में यहां पहुंचने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। चूंकि स्कूल अभी भी बंद ही चल रहे हैं इसलिए छोटे बच्चों की संख्या काफी है।युवा और बुजुर्ग भी अपने-अपने स्तर से खुद को फिट रखने की कवायद में मेहनत करते दिखे।लाकडाउन के दौरान छाया सन्नाटा अब खत्म हो गया है।

बढ़ गई है बच्चों की संख्या

आवास विकास कालोनी के सबसे बड़े पार्क में पिछले साल इन दिनों में सुबह के समय सिर्फ बुजुर्ग और युवा ही दिखते थे। पर आज की तस्वीर जरा अलग थी।पार्क में बच्चे भी बड़ी संख्या में मौजूद थे।12 साल के जहान ने बताया कि पहले मैं स्कूल जाने की वजह े सिर्फ रविवार को ही पार्क आ पाता था। अब स्कूल बंद है, इसलिए रोज सुबह अपने दोस्तों के साथ टहलने और खेलने आता हूं।

महिलाएं भी दिखीं योग करते हुए

स्कूल बंद हैं, इसलिए सुबह के समय महिलाएं भी पार्क में पहुंच रही हैं।अपनी सहेलियों के साथ प्राणायाम करती हुई कांता ने बताया कि पहले सुबह के समय काफी काम होते थे। बच्चों को तैयार कर स्कूल भेजना होता था। अब यह काम नहीं है, इसलिए खुद को फिट रखने के लिए पार्क में योगा करने आती हूं।

सोशल डिस्टेसिंग का हो रहा था पालन

दो बीघा में फैले इस पार्क में सुबह के समय काफी लोग थे, लेकिन सभी कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन कर रहे थे।टहलने और योगा करने में सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.