आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण काल के बीच टूंडला सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत लगा रखी है। इसी सिलसिले में उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री डा. दिनेश शर्मा बुधवार सुबह आगरा आए। आते ही उन्‍होंने सर्किट हाउस में सबसे पहले जनप्रतिनिधियों के साथ चुनाव संबंधी चर्चा की। इसके बाद वे अधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर समीक्षा की। आगरा से डिप्‍टी सीएम टूंडला गए हैं।

यहां मुख्‍यमंत्री डिप्‍टी सीएम डा. दिनेश शर्मा सुबह 9.30 बजे की बजाय एक घंटा विलंब से करीब 10.30 बजे यहां पहुंचे। सर्किट हाउस में उन्‍होंने राज्‍यमंत्री चौ. उदयभान सिंह, सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल, विधायक पुरुषोत्‍तम खंडेलवाल, रामप्रताप सिंह चौहान, रानी पक्षालिका सिंह और हेमलता दिवाकर, मेयर नवीन जैन, भाजपा जिलाध्‍यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाह, शहर अध्‍यक्ष भानु महाजन के साथ बैठक की है। इस बैठक में टूंडला चुनाव में पार्टी की रणनीति को लेकर चर्चा चल रही है। बैठक के बाद पुलिस और प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक आरंभ होगी। इसके बाद डिप्‍टी सीएम टूंडला रवाना हो जाएंगे। सर्किट हाउस में रिटायर्ड फौजी की पत्‍नी संगीता को पड़ोसियों द्वारा जलाए जाने के मामले में स्‍वजनों ने डिप्‍टी सीएम को ज्ञापन भी सौंपा है।

आगरा में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि नवंबर में विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेजों को खोलने पर विचार किया जाएगा। कोविड-19 को लेकर हुई बैठक में अफसरों को निर्देशित किया गया कि मास्क और दो फीट की दूरी का अनिवार्य रूप से पालन कराया जाए। उन्‍होंने कहा कि अस्पतालाेें में चिकित्सा के सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। अस्‍पतालों में बैड बढ़ाने के अलावा पैरामेडिकल में तैनात रहेगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताई है, ऐसे में किसी को लापरवाही बरतना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में ऑनलाइन और ऑफलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। साथ ही रामलीला का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। लोगों से अनुरोध है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाएं। साथ ही खुद और अपने परिवार का कोरोना वायरस से बचाव करें। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्गा पूजा और रामलीला कमेटियों के साथ पुलिस प्रशासन के अधिकारी नियमित अंतराल में बैठक करते रहें, जिससे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराया जा सके। विधायक पुरुषोत्‍तम खंडेलवाल ने त्‍योहार ने देर रात तक बाजार खोलेे जाने का सुझाव दिया, इसे डिप्‍टी सीएम ने मान लिया।

इधर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के गुरुवार को टूंडला और आगरा आने की संभावना है। उनका विस्‍तृत कार्यक्रम आज आ जाएगा। मुख्‍यमंत्री के आगमन के मद्देनजर सड़कों पर सफाई कराई जा रही है। मंगलवार देर रात तक नगर निगम सफाई कराने और सड़क बनवाने का काम कराता रहा।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस