Move to Jagran APP

Gypsy fell from Sky: आगरा में आसमान से तालाब में गिरी जिप्‍सी, टला बड़ा हादसा

एयरफोर्स के मलपुरा ड्रोपिंग जोन के पास स्थित गांव खलौआ का मामला। गोताखोरों ने तालाब में ढूंढ़ ली लेकिन बाहर नहीं निकल सकी जिप्सी। गुरुवार सुबह फिर शुरू होगा जिप्‍सी निकालने को ऑपरेशन। सेना ने डाला गांव में डेरा।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 10:14 PM (IST)
Gypsy fell from Sky: आगरा में आसमान से तालाब में गिरी जिप्‍सी, टला बड़ा हादसा
मलपुरा के पास स्थित इस तालाब में ही एयरफोर्स की जिप्‍सी गिरी है। फोटो: जागरण

आगरा, जागरण संवाददाता। एयरफोर्स के मलपुरा ड्रोपिंग जोन में अभ्यास के दौरान बुधवार को एक पैराशूट हवा के साथ गलत दिशा में चला गया। उससे वायुसेना की जिप्सी भी लटकी थी। गलत दिशा में जाने के कारण पैराशूट जिप्सी समेत खलौआ गांव के एक बड़े तालाब में गिर पड़ा। रात तक वायुसेना और सेना के जवानों ने उसे निकालने के प्रयास किए, लेकिन सफलता नहीं मिली। अब गुरुवार सुबह ऑपरेशन चलेगा। गनीमत यह रही कि जिप्‍सी तालाब में गिरी, यदि आबादी वाले इलाके में गिरती तो बड़ा हादसा होना तय था। 

loksabha election banner

आगरा के पास मलपुरा ड्रोपिंग जोन में बुधवार को दोपहर ढाई बजे वायुसेना के जवान अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान एक विमान से पैराशूट से बांधकर जिप्सी को नीचे उतारा जा रहा था। अचानक तेज हवा के कारण पैराशूट की दिशा बदल गई। इसके बाद ड्रोपिंग जोन के पास स्थित गांव खलौआ के तालाब में पैराशूट जिप्सी समेत गिर पड़ा। वायु सेना और सेना के जवान वहां पहुंच गए। उन्होंने तालाब के आसपास और गांव में घेराबंद कर ली। स्टीमर लेकर सेना के गोताखोर पहुंचे। दो घंटे की मशक्कत के बाद तालाब में जिप्सी मिल गई। इसके बाद इसे बाहर निकालने को क्रेन मंगवाई गई।

तालाब दो बीघा क्षेत्रफल में था। इसलिए क्रेन से बाहर निकालने में सफलता नहीं मिली। सेना की जेसीबी भी सफल नहीं हो सकी। इसके बाद सेना ने ट्रैक्टर से बाहर निकालने के प्रयास किए, लेकिन इससे भी सफलता नहीं मिली। अंधेरा हो गया तो सेना ने लाइट की व्यवस्था की। शाम सात बजे तक जिप्सी को बाहर निकालने के प्रयास किए, लेकिन नहीं निकल सकी। इसके बाद सेना ने आपरेशन बंद कर दिया। अब गुरुवार को जिप्सी को बाहर निकाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.