Move to Jagran APP

Absent Teacher: गैरहाजिर शिक्षिकाओं का निकलेगा इश्तेहार, हो सकती है सेवा समाप्ति भी

Absent Teacher विभागीय नोटिस का भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में बीएसए उनका इश्तेहार जारी करने जा रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 04:17 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 04:17 PM (IST)
Absent Teacher: गैरहाजिर शिक्षिकाओं का निकलेगा इश्तेहार, हो सकती है सेवा समाप्ति भी
Absent Teacher: गैरहाजिर शिक्षिकाओं का निकलेगा इश्तेहार, हो सकती है सेवा समाप्ति भी

आगरा, जागरण संवाददाता। पिनाहट ब्लॉक के परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात छह शिक्षिकाएं पिछड़े डेढ़ दो साल से अनुपस्थित हैं। विभागीय नोटिस का भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में बीएसए उनका इश्तेहार जारी करने जा रहे हैं।

loksabha election banner

बीएसए राजीव कुमार यादव ने बताया कि उक्त छह शिक्षिकाओं को लगातार अनुपस्थित रहने के कारण नोटिस जारी किया गया, लेकिन उन्होंने न तो विभाग को उसका जवाब दिया और न ही स्कूल में उनकी गैरहाजिरी के कारण की कोई जानकारी ही है। ऐसे में विभाग अखबार में इश्तेहार निकाल कर उनको सार्वजनिक रूप से नोटिस जारी कर रहा है। इसके बाद भी यदि उन्होंने वापसी नहीं की, तो उनकी सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जाएगी। स्कूल से लापता चल रही शिक्षिकाओं में प्राथमिक विद्यालय पुरा जवाहर की सुविधा, प्राथमिक विद्यालय पुरा बलधारी की शिवानी वर्मा, प्राथमिक विद्यालय क्योरी की ऋचा कुलश्रेष्ठ, प्राथमिक विद्यालय पुरा मंजन की दीपिका कंसल, उच्च प्राथमिक विद्यालय गरकटू की प्रतिभा और प्राथमिक विद्यालय रोना की गढ़ी की अंजु गुप्ता के नाम शामिल हैं। इनकी जानकारी पिनाहट केे खंड शिक्षाधिकारी ने बीएसए को भेजी।

पिनाहट की यह शिक्षिका हैं गैरहाजिर

- सुविधा, शिवानी वर्मा प्राथमिक विद्यालय पुरा जवाहर।

- ऋचा कुलश्रेष्ठ, प्राथमिक विद्यालय क्योरी।

- दीपिका कंसल, प्राथमिक विद्यालय पुरा भंजन।

- प्रतिभा, उच्च प्राथमिक विद्यालय गरकटू।

- अंजू, प्राथमिक विद्यालय, रोना की गढ़ी।  

बीएसए ने मांगी थी जानकारी

दरअसल पिछले दिनों दैनिक जागरण की खबर का संज्ञान लेते हुए बीएसए राजीव कुमार यादव ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों से ऐसे शिक्षकों की जानकारी मांगी थी, जो लंंबे समय से स्कूल नहीं आ रहे थे। इस पर सिर्फ पिनाहट ब्लॉक से ही जानकारी प्राप्त हुई। बता दें कि लंबे समय से शिक्षिक− शिक्षिकाएं स्कूलों से गैर हाजिर चल रहे हैं। स्थानीय लोग भी इस बात को लेकर शिकायत कर रहे हैं। दूर दराज के गांव देहात क्षेत्र में शिक्षक नहीं पहुंच रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.