मथुरा, जेएनएन। एक बार फिर जिले में कोरोना संदिग्ध पाया गया है, जिसको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के साथ ही उसका सैंपल लिया गया है, जिसे प्राथमिक जांच के लिए अलीगढ़ भेजा गया है। जांच रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर बाद तक आने की उम्मीद जताई जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मांट क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक अपने परिवार के साथ गुरुग्राम हरियाणा में रहता था। यहां संदिग्ध दंपति विदेश से लौटे एक परिवार के संपर्क में रहे। जब जनता कर्फ्यू की घोषणा हुई तो दंपति अपने घर के लिए चल दिए। गांव पहुंचे तो उन्हें बुखार आ गया। इसको लेकर ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग को शिकायत दर्ज कराई। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची। युवक के पूरे परिवार को लेकर जिला अस्पताल पहुंची। यहां सभी की स्क्रीनिंग की गई। चिकित्सकों ने संदिग्ध परिवार की हिस्ट्री जानी। इसके बाद जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने पति का एक सैंपल लिया है, इसे जांच के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी भेजा है। चिकित्सकों का कहना है कि रिपोर्ट शुक्रवार को दोपहर बाद तक आएगी। तब तक पूरे परिवार को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। यहां सभी का लगातार तापमान चेक जा रहा है। दवा भी मुहैया कराई जा रही है। बता दें कि इससे पूर्व आगरा में आठ कोरोना वायरस के संक्रमण के केस सामने आ चुके हैं। जिनमें से पांच एक ही परिवार के थे। जूता व्‍यवसायी परिवार इटली घूमकर लौटा था। उनके संपर्क में आकर व्‍यवसायी के मैनेजर और पत्‍नी में भी कोरोना वायरस पुष्टि हुई थी। वहीं यूरोप से हनीमून मनाकर लौटी युवती में भी कोरोना पॉजीटिव आया था।  

जांच को भेजा है सैंपल

मांट क्षेत्र के एक गांव में एक परिवार बाहर से आया था। उसको जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सैंपल अलीगढ़ जांच के लिए भेजा है। मेरी लोगों से अपील है कि वह अफवाहों पर ध्यान न दें। हम पूरी तरह से तैयार हैं। किसी को भी कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

डॉ. शेर सिंह, सीएमओ 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस