Move to Jagran APP

UP Board Exam 2020: अंग्रेजी के बाद अब गणित की परीक्षा में भी सेंध, तीन सॉल्‍वर गिरफ्तार Agra News

फीरोजाबाद के जसराना में पकड़े गए सॉल्‍वर। आधार कार्ड से भी नहीं चार का मिलान।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 02:26 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 02:26 PM (IST)
UP Board Exam 2020: अंग्रेजी के बाद अब गणित की परीक्षा में भी सेंध, तीन सॉल्‍वर गिरफ्तार Agra News
UP Board Exam 2020: अंग्रेजी के बाद अब गणित की परीक्षा में भी सेंध, तीन सॉल्‍वर गिरफ्तार Agra News

आगरा, जेएनएन। 22 फरवरी को हुई अंग्रेजी की परीक्षा के बाद मंगलवार को गणित की परीक्षा में भी सॉल्‍वर गैंग की संलिप्‍तता सामने आई। यूपी बोर्ड हाईस्‍कूल बोर्ड परीक्षा में तीन सॉल्‍वर गिरफ्तार किये गए हैं। वहीं चार संदिग्‍धों को भी पकड़ा गया है। तीनों सॉल्‍वर फीरोजाबाद के जसराना में जाजूमई परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किये गए हैं। पकड़े गए चारों संदिग्‍धों के आधार कार्ड में गड़गड़ी पाई गई है।

loksabha election banner

मंगलवार को सुबह की पाली में फीरोजाबाद के डीएम चंद्र विजय सिंह हर केंद्र पर जाकर निरीक्षण कर रहे थे। इस दरम्‍यानं तीन सॉल्‍वर गिरफ्तार किये गए। जबकि चार आधार कार्ड से मिलान न होने पर पकड़े गए। इससे पूर्व 22 फरवरी को जिले में अंग्रेजी की परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में 14 सॉल्‍वरों को गिरफ्तार किया गया था और एक भागने में कामयाब हो गया था। बताया जा रहा है कि अब तक पकड़े गए कई सॉल्‍वर अपने रिश्‍तेदारों की जगह परीक्षा दे रहे थे। वहीं कुछ पांच से दस हजार रुपए के लालच में दूसरे की जगह परीक्षा देने आए थे।

कासगंज में नहीं मिला शिक्षकों पर परिचय पत्र

यूपी बोर्ड के क्षेत्रीय सचिव बरेली राजेश कुमार ने कासगज में बोर्ड परीक्षा का जायजा लिया। रूपवती इंटर कॉलेज सहावर में शिक्षकों पर परिचय पत्र न मिलने पर वे नाराज हुए। केंद्र व्यवस्थापक को डांट लगाई। वहीं शेरवानी इंटर कॉलेज में सीटिंग प्लान में अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई।

परीक्षार्थी ने फाड़ी बोर्ड उत्तर पुस्तिका और पेपर

यमुना किनारा स्थित महर्षि परशुराम इंटर कॉलेज में सोमवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा देने पहुंचे छात्र ने उत्तर पुस्तिका और प्रश्न-पत्र फाड़ दिया। उसके ऐसा करते ही परीक्षा केंद्र पर हंगामा हो गया। आनन-फानन में उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

मामला उस वक्त सामने आया, जब दोपहर दो से शाम सवा पांच बजे की पाली में रसायन विज्ञान की परीक्षा शुरू हुई। कक्ष निरीक्षक ने कक्ष में पहले सभी को परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका वितरित की और उसके बाद प्रश्न पत्र दिए। इसके 10 मिनट बाद ही देवरी रोड स्थित राज इंटर कॉलेज के छात्र अरविंद सिंह ने अपनी उत्तर पुस्तिका और प्रश्न पत्र फाड़ दिए। एकदम से हुए इस वाकये ने कक्ष निरीक्षक समेत परीक्षार्थियों को हैरान कर दिया। इसके बाद कक्ष निरीक्षक ने छात्र को पकड़कर केंद्र व्यवस्थापक को सौंप दिया।

नाबालिग है आरोपित

मामले में सीओ छत्ता उदयराज सिंह ने बताया कि यूपी बोर्ड इंटर की उत्तर पुस्तिका और पेपर फाड़ने का आरोपित नाबालिग है। लिहाजा शिकायत जुवेनाइल कोर्ट भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

दो केंद्रों को नोटिस

सोमवार को यूपी बोर्ड द्वितीय पाली की परीक्षा के दौरान जेडी डॉ. मुकेश अग्रवाल ने जीआइसी स्थित नियंत्रण कक्ष का दौरा किया। यहां उन्होंने केंद्रों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग भी की। इस दौरान करवना स्थित शंकरा देवी इंटर कॉलेज और कराही स्थित श्रीराम इंटर कॉलेज ऑफलाइन दिखाई दिए। इस पर जेडी ने नाराजगी जताई और जवाब तलब किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.