Move to Jagran APP

लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक चीखों से राहतकर्मियों का भी कांप गया कलेजा Agra News

बस हादसे की सूचना पर देर रात की मौके पर पहुंच गए थे अधिकारी। 20 एंबुलेंस लगाई गई थीं राहत कार्य में।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 10:50 AM (IST)
लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक चीखों से राहतकर्मियों का भी कांप गया कलेजा Agra News
लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक चीखों से राहतकर्मियों का भी कांप गया कलेजा Agra News

आगरा, जेएनएन। स्लीपर कोच के ट्रॉला से टकराने के बाद लखनऊ एक्सप्रेस वे पर देर रात तक कोहराम मचा रहा। बस में फंसे लोगों को मदद के लिए चीख-पुकार करते देखकर लोगों ने उन्हें खिड़कियों के शीशे तोड़कर बाहर निकालने कोशिश नाकाम रही।

loksabha election banner

आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर नगला खंगर के पास हुई दुर्घटनास्‍थल पर पहुंचे अधिकारियों और पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे यात्रियों की जान बचाने को रेस्क्यू शुरू किया। उन्होंने कटर मंगवाने के बाद बस की खिड़कियों को काटना शुरू किया। इस दौरान कई सवारियां लगातार अपनी जान बचाने की गुहार लगाती रहीं। उनकी दर्दनाक चीखों से रेस्क्यू में जुटे लोग भी कांप उठे।

सबसे ज्यादा दिक्कत बस के स्लीपर में उपरी हिस्से में फंसे लोगों को निकालने में हुई। वह छत और सीट के बीच में बुरी तरह से फंस गए थे। मरने वालों अधिकांश संख्या बस के ऊपरी हिस्से में सोने वालों की थी। एसएसपी सचिंद्र पटेल खुद भी पुलिसकर्मियों के साथ बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुटे रहे। उन्हें एंबुलेंस से सैफई मिनी पीजीआइ भेजा। बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कमान एसएसपी ने संभाल रखी थी। उधर, घायलों के लिए इलाज के लिए जरूरी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए डीएम रात एक बजे सैफई पहुंच गए।

एक्सप्रेस वे पर सैफई तक दौड़ती रहीं एंबुलेंस

घायलों को लेकर एक्सप्रेस से सैफई के बीच देर रात तक एंबुलेंस दौड़ती रहीं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने 20 एंबुलेंस मौके पर बुला ली थीं। इनमें घायलों को सैफई भेजा गया।

नींद में ही मौत का झपट्टा

दिल्ली से सवार हुए कई यात्री रास्ते में सो गए थे। उन्हें नींद में ही मौत झपट्टा मारकर अपने साथ ले गयी। उन्हें अपनी जान बचाने के लिए चीखने तक का मौका नहीं मिल सका।

एडीजी और आइजी लेते रहे घायलों का हाल

मौके पर पहुंचे एडीजी अजय आनंद और आइजी रेंज ए. सतीश गणेश घायलों का लगातार हाल लेते रहे। वह सैफई के मिनी पीजीआइ में मौजूद अधिकारियों के संपर्क में रहें। वहीं से उन्हें घायलों का इलाज की व्यवस्था में कराने के निर्देश दिए।

चालक की झपकी से हादसा

प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण बस चालक को झपकी आना बताया गया है। वहीं खबर यह भी उड़ी कि चालक नशे की हालत में था। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इसकी जांच की जा रही है। इस संबंध में घायलों से बात की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.