जागरण संवाददाता, आगरा: रहस्य और रोमांच से भरी जादू की दुनिया। माया का जाल और भ्रम का फंदा। ताजनगरी में फरवरी में होने जा रहे ताज मैजिक फेस्टिवल (टीएमएफ) में 200 जादूगर प्रस्तुति देकर गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉ‌र्ड्स में नाम दर्ज कराने का प्रयास करेंगे।

ताज मैजिक सोसायटी द्वारा 24 व 25 फरवरी को टीएमएफ का आयोजन माथुर वैश्य सभागार पचकुइयां में किया जा रहा है। फेस्टिवल की शुरुआत 23 फरवरी को जादूगर पीसी सरकार डे मनाकर की जाएगी। दिल्ली में पिछले वर्ष 24 अप्रैल को 162 जादूगरों ने एक के बाद एक जादू की प्रस्तुतियां देकर गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉ‌र्ड्स में नाम दर्ज कराया था। टीएमएफ में सोसायटी द्वारा 200 जादूगरों का लक्ष्य एक के बाद एक प्रस्तुतियां कराने का है। प्रत्येक जादूगर दो मिनट तक प्रस्तुति देगा। इसके लिए सोसायटी के पदाधिकारियों ने पिछले दिनों उप्र पर्यटन विभाग से भी संपर्क साधा है। सोसायटी व‌र्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का यह प्रयास ताज के साये में करना चाहती है।

सोसायटी के अध्यक्ष जादूगर अखिलेश जैसवाल ने बताया कि फेस्टिवल में जादूगरों के बीच प्रतियोगिता, जादू सिखाने की कार्यशाला समेत कई कार्यक्रम होंगे। जादू के सामान के स्टाल लगाए जाएंगे।

Posted By: Jagran