Move to Jagran APP

कार चालक का काट दिया बिना Helmet चालान, जनता पर कुछ रहम खाइए हुजूर Agra News

पुलिस ने कार चालक का कर दिया बिना हेल्मेट और हेल्मेट लगाए स्कूटर सवार का भी बिना हेल्मेट में चालान। दोनों ने एसपी ट्रैफिक कार्यालय में की मामले की शिकायत अभी तक नहीं हुआ निस्तारण।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 10:06 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 10:06 AM (IST)
कार चालक का काट दिया बिना Helmet चालान, जनता पर कुछ रहम खाइए हुजूर Agra News
कार चालक का काट दिया बिना Helmet चालान, जनता पर कुछ रहम खाइए हुजूर Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। मोटरवाहन अधिनियम में कार चालक के लिए सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य बताया गया है। मगर, आगरा पुलिस के लिए अलग नियम है। यहां हेल्मेट न लगाने पर कार चालक का चालान कर दिया गया। वहीं, हेल्मेट लगाए व्यक्ति का चालान बिना हेल्मेट में कर दिया जाता है। इन अजब-गजब चालानों के सामने आने के बाद अधिकारी भी कोई निस्तारण नहीं कर पा रहे हैं। लोग अपने चालान लेकर एसपी ट्रैफिक कार्यालय में भटक रहे हैं।

loksabha election banner

न्यू आगरा के जगनपुर में कन्हैया नगर कॉलोनी निवासी ललित बंसल की पत्नी के नाम से स्कूटर है। ट्रैफिक पुलिस ने 20 अगस्त को स्कूटर का बिना हेल्मेट के ई चालान कर दिया गया,जबकि वह हेलमेट लगाए थे। चालान में दिखाए गए फोटो में भी हेल्मेट लगा दिख रहा है। ललित बंसल अपनी शिकायत लेकर ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय पहुंचे। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने गलती तो मान ली मगर, उसका कोई हल नहीं निकला। उन्हें यह भी नहीं बताया कि अब चालान का क्या होगा। ललित ने इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय में लिखित शिकायत की है।

दूसरा मामला और रोचक है। गांधी नगर निवासी अंकुर गोयल का कार चलाते समय बिना हेल्मेट में चालान हुआ। 18 मार्च को हुए इस चालान में कार का फोटो लगा है और चालान बिना हेल्मेट का है। उनके मोबाइल पर जब ई चालान पहुंचा तो वे चौंक गए। ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय में लिखित शिकायत कर दी मगर, अभी तक उसका कोई हल नहीं निकला है।

ये दो मामले तो उदाहरण मात्र हैं। आए दिन ट्रैफिक पुलिस कार्यालय में इस तरह के मामले आ रहे हैं। लोग भटक रहे हैं, लेकिन अधिकारी ट्रैफिक पुलिस की गलती से होने वाले इन चालानों पर कोई निर्णय नहीं ले रहे हैं।

चालान जेनरेट करने वालों की भूल

ट्रैफिक नियम तोडऩे पर अब पुलिस ई चालान कर रही है। ये चालान करने वाले कुछ पुलिसकर्मी अभी पूरी तरह ट्रेंड नहीं हैं। इसलिए चालान जेनरेट करने में भूल हो रही हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.