Move to Jagran APP

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है तो करना होगा अब इंतजार, जानिए कब तक की वेटिंग Agra News

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ पर लोगों की लंबी कतार। मंगलवार को सर्वर ठप होने से दो घंटे नहीं हो सका काम।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 09:20 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 09:20 AM (IST)
ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है तो करना होगा अब इंतजार, जानिए कब तक की वेटिंग Agra News
ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है तो करना होगा अब इंतजार, जानिए कब तक की वेटिंग Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। जैसा हाल आधार सेवा केंद्रों पर है, वैसी ही स्थिति अब आरटीओ कार्यालय में है। मोटर व्हीकल अधिनियम में भारी जुर्माने का डर लोगों को सताने लगा है। संभागीय परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। हालात ये है कि लर्निंग लाइसेंस के लिए आॅनलाइन आवेदन पर अक्तूबर तक की वेटिंग है।

loksabha election banner

संभागीय परिवहन विभाग में ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस का एक दिन में 220 का स्लॉट है। एक दिन में इतने ही लोगों की व्यवस्था है। इसके बाद वालों को अगले दिन का नंबर दे दिया जाता है। पिछले कुछ दिनों में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ऐसी मारामारी मची हुई है कि अब पांच अक्तूबर तक की वेटिंग हो गई है। आरआई सुधीर कुमार ने बताया कि पहली बार ऐसा हुआ है कि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए इतनी लंबी वेटिंग रही हो।

सर्वर ठप, लोगों ने किया हंगामा

बुधवार को आरटीओ कार्यालय में सर्वर सुबह दस बजे से 12 बजे तक ठप रहा। इस कारण ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित सारथी सेवा और रजिस्टे्रशन से संबंधित वाहन सेवा पर काम प्रभावित रहा। इस दौरान लाइसेंस बनवाने के लिए पहुंचे लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा। इसके बाद लोगों का धैर्य जवाब दे गया और एआरटीओ एके सिंह के कक्ष के बाहर हंगामा करने लगे। लोगों की शिकायत थी घंटो इंतजार के बाद भी उनका काम नहीं किया जा रहा है। एआरटीओ के समझाने के बाद लोग शांत हुए।

युवाओं की भीड़ ज्यादा

लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ कार्यालय में रोजाना लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसमे विद्यार्थियों और युवाओं की संख्या ज्यादा है। खास बात ये है कि बड़ी संख्या में युवतियां भी लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ कार्यालय पहुंच रही हैं। बुधवार को विभाग में कई विद्यार्थी ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया पूछते नजर आए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.