Move to Jagran APP

इनसे मिलिए, ये हैं पुलिस विभाग के नत्‍थूलाल, एसएसपी ने दिया 500 रुपए का इनाम Agra News

दारोगा हरेंद्र पाल रविवार को एसएसपी बबलू कुमार से मिले थे। उनकी मूंछ देखकर एसएसपी को शराबी फिल्म का नत्थूलाल याद आ गया।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 05:01 PM (IST)
इनसे मिलिए, ये हैं पुलिस विभाग के नत्‍थूलाल, एसएसपी ने दिया 500 रुपए का इनाम Agra News
इनसे मिलिए, ये हैं पुलिस विभाग के नत्‍थूलाल, एसएसपी ने दिया 500 रुपए का इनाम Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के पुलिस महकमे में पर्यटन थाने में तैनात जो अब राम बरात प्रभारी भी है, हरेंद्र पाल सिंह ने अपनी इन्हीं मूछों से अलग पहचान बनाई है। एसएसपी बबलू कुमार भी उनकी इन मूछों को देखकर प्रभावित हुए और दरोगा को बुलाकर तुरंत मूंछ भत्ता 500 रुपए प्रदान किया। एसएसपी बबलू कुमार से मूंछ भत्ता पाकर राम बरात प्रभारी हरेंद्र पाल सिंह भी काफी उत्साहित नजर हुए।

loksabha election banner

महानायक अमिताभ बच्‍चन की फिलम शराबी का डायलॉग मूंछे हों तो नत्‍थूलाल जैसी हों, पुराने लोगों के जेहन में आज भी ताजा होगा। आज भी जब किसी की झबरीली और घनी मूंछों को कोई भी देखता है तो शायद उसे शराबी फिल्म का यह डायलॉग जरूर याद आता होगा और उसके मुंह अपने आप ही मूंछे हों तो नत्‍थू लाल जैसी हों निकल जाता होगा। कुछ उसी तरह की मूंछ आगरा के एक दारोगा की भी हे।

राम बरात प्रभारी हरेंद्र पाल को अपनी मूंछों के कारण ही महकमे में विशेष पहचान रखते हैं। वह रविवार को एसएसपी बबलू कुमार से मिले। उनकी मूंछ देखकर एसएसपी को शराबी फिल्म का नत्थूलाल याद आ गया। एसएसपी ने तत्काल घंटी बजाई और स्टेनों को बुलाया और दरोगा को मूंछ भत्ता देने का आदेश दिए। एसएसपी बबलू कुमार ने मौके पर ही हरेंद्र पाल को पांच महीने का मूंछ भत्ते के रूप में ₹500 एडवांस दिए। इतना ही नही दरोगा को मूंछ भत्ता देते हुए फोटो पुलिस ग्रुप पर भी जारी की गई।

बता दें कि पुलिस महकमे में पहले मूछों के रखरखाव के लिए मूंछ भत्ता दिया जाता था। पुलिस लाइन में शुक्रवार को परेड होती थी और उसके बाद एसएसपी अधीनस्थों से रूबरू होते थे जिसकी मूंछे अच्छी लगती थी उसे मूंछ भत्ता दिया करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.