Move to Jagran APP

खाकी पर दाग: थाने की हवालात में चमड़ी उधेड़ी, रिश्वत लेकर छोड़ा Agra News

एसएसपी ने पिनाहट थानाध्यक्ष और दारोगा को किया निलंबित विभागीय जांच शुरू। स्कूल संचालक के घर हुई चोरी के शक में पुलिस ने उठाए थे दो युवक।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 08:20 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 09:56 AM (IST)
खाकी पर दाग: थाने की हवालात में चमड़ी उधेड़ी, रिश्वत लेकर छोड़ा Agra News
खाकी पर दाग: थाने की हवालात में चमड़ी उधेड़ी, रिश्वत लेकर छोड़ा Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। पिनाहट थाने में पुलिस ने शनिवार रात बर्बरता की नई कहानी लिख दी। चोरी के आरोप में दो युवकों उठाकर हवालात में डाल दिया। रात भर उनको बेरहमी से पीटकर चमड़ी उधेड़ दी। सुबह दोनों से 26 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया। एसएसपी ने थाना प्रभारी और दारोगा को निलंबित कर दिया। दोनों युवकों का मेडिकल भी कराया गया है।

loksabha election banner

कुकथरी गांव में 26 अगस्त की रात स्कूल संचालक राजीव तिवारी के घर लाखों की चोरी हुई थी। चोर जंगला काटकर माल ले गए थे। उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया। इस केस के पर्दाफाश में जुटी पुलिस ने छह सितंबर की रात पुरा नत्था, पिनाहट निवासीगण अवधेश और संजू को शक के आधार पर पूछताछ के लिए उठाया। आरोप है कि थाने में दारोगा सोनू शर्मा उन्हें हवालात ले गए और हाथ पैर बांधकर पटे से पीटा। रात भर इतना पीटा कि उनके कमर का पिछला हिस्सा नीला पड़ गया। युवकों के परिजनों का आरोप है कि बेहोश होने पर मुंह पर पानी छिड़ककर होश में लाए और फिर से पीटा गया। इस दौरान थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार गौतम भी वहीं थे। सात सितंबर की रात 10 बजे अवधेश और संजू को 26 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया गया। यह रकम एक सिपाही के माध्यम से ली गई थी। सोमवार को दोनों के परिजनों को लेकर विधायक फतेहाबाद जितेंद्र वर्मा एसपी पूर्वी प्रमोद कुमार से मिले और पूरी घटना बताई। वहीं पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने भी एसएसपी को घटना से अवगत कराया।

चमड़ी उधेड़ने का किसने दिया अधिकार

पीड़ित युवकों के परिजनों का कहना है कि शक के आधार पर पहले तो उनके बेटों को पुलिस ले गई। वे खुद को निर्दोष बता रहे थे। इसके बाद भी पुलिसकर्मी नहीं माने। थाने ले जाकर पूछताछ करने के बजाया पुलिस ने बर्बरता दिखाई। वे अधिकारियों से सवाल कर रहे हैं कि निर्दोष को पीटने का अधिकार पुलिसकर्मियों को किसने दिया है। इस संबंध में थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार गौतम का कहना है कि चोरी में शक के आरोपितों को थाने के दारोगा सोनू शर्मा लेकर आए थे। मैं रात्रि गश्त पर निकल गया था। इसके बाद उनसे मारपीट की गई। रात को देरी से लौटा, तब भी किसी ने मुङो यह नहीं बताया। अगले दिन दोनों को छोड़ दिया गया था।

क्‍या कहते हैं अधिकारी

मामले की जांच सीओ पिनाहट को सौंपी गई है। प्राथमिक जांच के बाद थाना प्रभारी जितेंद्र गौतम और दारोगा सोनू शर्मा को निलंबित किया है। पीड़ित युवकों को थाने से मजरूब चिट्ठी दिलाकर मेडिकल कराया है।

बबलू कुमार, एसएसपी

एसएसपी के आदेश पर मामले की जांच की जा रही है। प्रथमदृष्टया दारोगा तो दोषी है ही, थाना प्रभारी भी दोषी सिद्ध हो रहे हैं। जांच रिपोर्ट एसएसपी को भेजी जा रही है।

वीएस वीरकुमार, सीओ पिनाहट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.