Move to Jagran APP

Top Agra News of the day 11th July 2019, बिछेगा सीवर लाइन का जाल, बारिश थमी उमस बढ़ी, हवा में धूल कण

शहर की 400 कॉलोनियों में 273 करोड़ की लागत से बिछाई जाएगी सीवर लाइन। 16 जुलाई तक के लिए लगा बारिश पर ब्रेक। ताजनगरी की आबोहवा में बढ़े धूल कण।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 08:50 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 08:50 PM (IST)
Top Agra News of the day 11th July 2019, बिछेगा सीवर लाइन का जाल, बारिश थमी उमस बढ़ी, हवा में धूल कण
Top Agra News of the day 11th July 2019, बिछेगा सीवर लाइन का जाल, बारिश थमी उमस बढ़ी, हवा में धूल कण

आगरा, जेएनएन। ताजनगरी में गुरुवार, 11 जुलाई 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

prime article banner

पेेेेयजल के साथ बिछेंगी सीवर लाइन

शहर के उन इलाकों के लिए अच्‍छी खबर है, जहां अभी तक वाटरवर्क्‍स की पेयजल लाइन और सीवर लाइन नहीं हैं। नगर निगम ने पेयजल लाइन के साथ आगरा शहर में 273 करोड़ रुपये से 400 कॉलोनियों में सीवर लाइन बिछाने की तैयारी कर ली है। 22 वार्डों में 251 किमी लंबी लाइन दो साल (जून 2021) में बिछेगी। 48 हजार घरों में नए सीवर लाइन का कनेक्शन दिया जाएगा। मेयर नवीन जैन ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश सरकार ने बजट मंजूर कर दिया है।

झेलनी होगी अब कुछ दिन उमस

शहर को तर-बतर करने के बाद अब बारिश पर कुछ दिन के लिए ब्रेक लग गया है। गुरुवार को सुबह से बादल छाए रहे। कुछ देर के लिए धूप निकलने के बाद दुबारा बादल छा गए। मगर, बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 15 जुलाई तक बादल छाए रहेंगे। इससे तापमान में गिरावट तो रहेगी लेकिन उमस भी बढ़ेगी। गुरुवार को तो हवा चलने से राहत रही। लेकिन 16 जुलाई को बारिश होने तक उमस का सामना करना पड़ेगा।

बारिश बंद होते ही बिगड़ी हवा

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को आगरा में एक्यूआइ 91 रहा। बीते सप्‍ताह यह शून्‍य से 50 तक की श्रेणी में था। हालांकि अभी भी स्थिति संतोषजनक ही कही जाएगी। दरअसल एक्‍यूआइ बढ़ने के पीछे अति सूक्ष्म कण (पीएम2.5) जिम्मेदार रहे। सीपीसीबी द्वारा प्रतिदिन शाम को पिछले 24 घंटों के आंकड़ों के आधार पर देश के विभिन्न शहरों में वायु प्रदूषण की रिपोर्ट जारी की जाती है। आगरा में संजय प्लेस स्थित ऑटोमेटिक मॉनीटरिंग स्टेशन के आंकड़ों पर शहर में वायु प्रदूषण की स्थिति का आकलन किया जाता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.