Move to Jagran APP

UP Weather 2019: तेज धूप, निचला पारा भी बढ़ने से अब होने लगी बेचैनी

ताजनगरी में गुरुवार को सुबह से ही झुलसाने वाली गर्मी। अधिकतम 43 तो न्‍यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान। ताज पर विदेशी पर्यटक बेहोश।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 01:10 PM (IST)
UP Weather 2019: तेज धूप, निचला पारा भी बढ़ने से अब होने लगी बेचैनी
UP Weather 2019: तेज धूप, निचला पारा भी बढ़ने से अब होने लगी बेचैनी

आगरा, जागरण संवाददाता। मई का पहला सप्‍ताह बीतने के बाद अब गर्मी झुलसाने वाली पड़ रही है। गुरुवार को सुबह से ही सूरज के तेवर तीखे थे। इधर अब तक रात में राहत थी और कूलर काम कर रहे थे लेकिन बुधवार रात लोगों की नींद बेचैनी भरी रही। न्‍यूनतम तापमान में भी बढ़त आना शुरू हो गया है। इसलिए दिन और रात दोनों समय चैन नहीं मिल रहा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को ताजनगरी में अधिकतम तापमान 43 डिग्री

loksabha election banner

सेल्सियस तो न्‍यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहेगा। न्‍यूनतम तापमान में एकदम से पांच डिग्री का उछाल दर्ज किया गया है।

ताजनगरी में गर्मी के चलते पर्यटकों का भी बुरा हाल है। ताजमहल पर पर्यटकों की संख्‍या में गिरावट आ चुकी है। वजह यह है कि सुबह नौ बजे से ही ताजमहल में लगे पत्‍थर तपने लगते हैं। ताजमहल देखने पहुंचे पर्यटक गर्मी से बेहाल हैं। ताजमहल देखने आई विदेशी महिला पर्यटक की गर्मी के कारण मुख्य मकबरे पर तबियत खराब हो गई। वह बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ी। बाद में उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो दिन में कुछ राहत मिल सकती है। आंधी के साथ गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.