Move to Jagran APP

जुल्म की इंतिहां: एक परिवार को रात की आहट, दिन की दस्तक कर देती है बेचैन

शौचालय तोड़ा खुले में शौच पर आसपास मंडराते। पति और बेटा गायब ससुर-पति रहे कांग्रेस के नेता।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:18 PM (IST)
जुल्म की इंतिहां: एक परिवार को रात की आहट, दिन की दस्तक कर देती है बेचैन
जुल्म की इंतिहां: एक परिवार को रात की आहट, दिन की दस्तक कर देती है बेचैन

आगर, जेएनएन। इंतहां हो गई जुल्म सहने की, परिजन इतने भयभीत हैं कि रात की आहट बेचैन कर देती है तो दिन में दस्तक देने वाला हर हमलावर नजर आता है, किस पर विश्वास करें। पति और बेटा गायब हो गए, पुलिस ने मदद नहीं की, ससुर और पति ने जिंदगी कांग्रेस की सेवा में गुजार दी, अब वे पूछने तक नहीं आते, भू-माफियाओं ने शौचालय तक तोड़ दिया, मां-बेटी खुले में शौच जाती हैं तो वहां भी सिरफिरे घूमते हैं। यह अन्याय कोई दूर देहात नहीं शहर के भूतेश्वर इलाके में बरपाया जा रहा।

loksabha election banner

भूतेश्वर तिराहा स्थित टेरा टावर के सामने महिला चाय की दुकान करती हैं। इसी दुकान के पीछे कोठरी में वह बेटी और बेटे के साथ रहती हैं। भू-माफियाओं को उनकी यह खुशी देखी नहीं जा रही है। इसी विवाद में वर्ष 2012 में महिला का पति और बड़ा 18 वर्षीय बेटा गायब हो गए, पुलिस इनका आज तक पता नहीं लगा पाई है।

न सधवा न विधवा का जीवन जी रही महिला पति और बेटे के गम को सहकर एक बेटी और बेटे के पालन के लिए चाय की दुकान कर पेट पालन रही है। महिला की यह खुशी भी भू-माफियाओं पर देखी नहीं गई। उन्होंने नाबालिग से दुष्कर्म में नाकाम रहने पर कोठरी के पीछे बने शौचालय को तोड़ डाला। भूमि की चाहरदीवारी भी तोड़ दी है। परिवार की महिलाएं सुबह-सायं पेड़ों की आड़ में शौच करने जाएं भी तो युवक उन्हें परेशान करते हैं। सुबह से देर रात तक यहां युवा चरस, गांजा, शराब पीते मिल जाएंगे, जो फब्तियां कसते रहते हैं, और यह सब होता है इशारे पर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.