आगरा, जागरण संवाददाता। बरेली विश्वविद्यालय द्वारा कराई जा रही बीएड प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को जिले में 41 केंद्रों पर दो पालियों में होगी। परीक्षा में 18 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा की तैयारियों को लेकर सोमवार को खंदारी परिसर स्थित जेपी सभागार में हुई।

बैठक में नोडल समन्वयक प्रो. संजीव कुमार ने बताया कि प्रत्येक केंद्र पर विश्वविद्यालय की ओर से दो पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट शासन की ओर से नियुक्त किया गया है और परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए प्रत्येक दो केंद्रों पर एक केंद्र प्रतिनिधि भी शासन द्वारा अतिरिक्त रूप से तैनात किया गया है। जिले के अतिरिक्त मथुरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी जिलों से कुल 21 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। पहली पाली सुबह नौ से 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी। बैठक में आगरा जिले के समन्वयक प्रो. मनु प्रताप सिंह, एडीएम सिटी एके सिंह, एसडीएम संजीव सिंह, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी प्रो. रेखा रानी तिवारी और बरेली विश्वविद्यालय से डा. पंकज और डा. अजय उपस्थित रहे। 

सहायक कुलसचिवों की बढ़ी जिम्मेदारी

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में सहायक कुलसचिवों के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया गया है।परीक्षा संबंधी कार्य की जिम्मेदारी सहायक कुलसचिव ममता सिंह को दी गई है। इसके साथ वे उपाधि, गोपनीय और जैम पोर्टल की भी जिम्मेदारी संभालेंगी।सहायक कुलसचिव अनूप कुमार को कुलपति का स्टाफ आफिसर बनाया गया है। इसके साथ वे विधि, राजभवन से संबंधित मामले, यूजीसी, लेखा, जनसूचना और शोध विभाग भी देखेंगे। सहायक कुलसचिव पवन कुमार को प्रशासन, आवासीय, शैक्षिक, संबद्धता विभाग का कार्य दिया गया है।यह बदलाव पिछले दिनों सहायक कुलसचिव अजय कुमार गौतम के तबादले के बाद किया गया है।

Edited By: Tanu Gupta