Move to Jagran APP

Agra Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव को जीते हुए 18 दिन बीते, ताजपोशी का इंतजार

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को हुई। जिले के 690 प्रधान 51 जिला पंचायत सदस्य के साथ 15 ब्लाकों के क्षेत्र पंचायत सदस्यों के परिणाम आए 18 दिन गुजर चुके हैं लेकिन अब तक इनके शपथ ग्रहण की तारीख नहीं घोषित हुई है।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 12:32 PM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 12:32 PM (IST)
Agra Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव को जीते हुए 18 दिन बीते, ताजपोशी का इंतजार
आगरा में पंचायत चुनाव विजेताओं को ताजपोशी का इंतजार है।

आगरा, जागरण संवाददाता। अागरा में पंचायत चुनाव परिणाम आए 18 दिन गुजर चुके हैं लेकिन चुने गए प्रधानों को अभी भी ताजपोशी का इंतजार है। शपथ ग्रहण की तारीख तय न होने के कारण जिला पंचायत अध्यक्ष व क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष पद के दावेदारों की धड़कन भी घट-बढ़ रही हैंं। उन्हें डर है कि कहीं उनको समर्थन देने वाले सदस्य अपना मन नहीं बदल लें।

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को हुई। जिले के 690 प्रधान, 51 जिला पंचायत सदस्य के साथ 15 ब्लाकों के क्षेत्र पंचायत सदस्यों के परिणाम आए 18 दिन गुजर चुके हैं लेकिन अब तक इनके शपथ ग्रहण की तारीख नहीं घोषित हुई है। इसके चलते प्रधान अपने गांव की सरकार की कमान नहीं सभाल पा रहे हैं। इधर, जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए कुछ प्रमुख दावेदार जोड़तोड़ कर रहे हैं। समर्थन जुटाने के लिए इन्होंने सदस्यों से बातचीत भी कर ली है। अब इन दावेदारों को डर है कि समय गुजर जाने के साथ ही उनको समर्थन देने वाले सदस्य कहीं अपना हाथ न छुड़ा लें। ऐसा ही डर क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष की दावेदारों के सामने हैं। सभी दावेदार अपनी जोड़तोड़ में लगे हैं। इधर, ग्राम पंचायत सदस्यों के 2268 पद खाली रह जाने के कारण, बहुत सी ग्राम पंचायतों का गठन नहीं हो सकेगा। इन ग्राम पंचायतों में दो-तिहाई सदस्य भी चुनकर नहीं आए हैं। ऐसे में सदस्यों का कोरम पूरा होने तक प्रधानों का शपथ ग्रहण भी टल जाएगा। जिला पंचायतराज अधिकारी सुजाता प्रकाश का कहना है कि शासन से अब तक शपथ ग्रहण की तारीख नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.